scriptऑनर किलिंग का जोधपुर में सामने आया बड़ा मामला, युवती के परिजनों ने पीटकर कर डाली हत्या | man beaten to death in honour killing case in jodhpur | Patrika News
जोधपुर

ऑनर किलिंग का जोधपुर में सामने आया बड़ा मामला, युवती के परिजनों ने पीटकर कर डाली हत्या

मृतक के दो मामा व युवती का भाई फरार, युवती को साथ रखने के लिए मृतक ने लगाई थी बंदी प्रत्यक्षीकरण याचिका
 

जोधपुरJul 31, 2019 / 12:42 pm

Harshwardhan bhati

crime news of jodhpur

ऑनर किलिंग का जोधपुर में सामने आया बड़ा मामला, युवती के परिजनों ने पीटकर कर डाली हत्या

जोधपुर/चामूं. जिले के देचू थानान्तर्गत गोदेलाई में युवती से मिलने पहुंचे एक युवक को युवती के भाई व दो चाचा ने बबूल के पेड़ पर लोहे की सांकल से सोमवार रातभर बंधक बनाकर रखा और मंगलवार दोपहर लाठियों से पीट-पीटकर हत्या कर दी। तीनों आरोपी फरार हैं और देचू थाना पुलिस तलाश कर रही है।
थानाधिकारी जयकिशन सोनी के अनुसार सुखमण्डला गांव निवासी अचलाराम उर्फ अशोक कुमार (24) पुत्र भीखाराम जाट की हत्या की गई है। उसके भाई टीकूराम जाट ने अचलाराम पुत्र भीखाराम जाट, गोदेलाई निवासी मघाराम पुत्र हीराराम जाट व प्रेमाराम पुत्र हीराराम जाट के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कराया है। तीनों आरोपी वारदात के बाद फरार हैं। जिनकी तलाश की जा रही है। पुलिस ने चामूं के सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में बोर्ड से पोस्टमार्टम करवा देर शाम शव परिजन को सौंपा। आरोपियों में शामिल मघाराम व प्रेमाराम मृतक के मामा हैं और आरोपी अचलाराम के चाचा भी हैं।
युवती के भाई ने बंधक बना चाचा को बुलाया
पुलिस का कहना है कि मृतक अचलाराम जाट कई दिनों से गोदेलाई की एक युवती के पीछे लगा हुआ था। वह उसको साथ रखना चाहता था। जबकि युवती के घरवाले विरोध में थे। अचलाराम सोमवार देर रात युवती से मिलने पहुंचा तो उसके भाई ने पकड़ लिया। फिर अपने चाचा मघाराम व प्रेमाराम को फोन कर अवगत कराया। दोनों ने उसे पकडकऱ रखने की हिदायत दी। मघाराम व प्रेमाराम मौके पर आए और मृतक अचलाराम को पकडकऱ गांव से बाहर सुनसान जगह ले गए, जहां उसे बबूल के पेड़ पर सांकल से बांध दिया।
अचलाराम के घरवालों को फोन कर मौके पर बुलाया, लेकिन वो नहीं आए। इस बीच, मंगलवार सुबह भी परिजन नहीं पहुंचे तो आरोपियों ने पेड़ से बंधे अचलाराम को पीटना शुरू कर दिया। दोपहर पौने बारह बजे दुबारा घरवालों को फोन लगाया और अचलाराम की बात कराई। इसके बाद दुबारा मारपीट करने पर तबीयत खराब हो गई। ग्रामीणों की सूचना पर चामूं चौकी से पुलिस वहां आई और युवक को खोलकर गंभीर हालत में सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र ले गए, जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया।
दम टूटने से पूर्व परिजन से कहा था, मेरे पांव तोड़े
दोपहर में आरोपियों ने मृतक के परिजन को दुबारा फोन लगाकर मृतक की बात कराई थी। उसने कहा था कि आरोपियों ने उसे बांध दिया और मारपीट कर रहे हैं। उसका एक पांव टूट गया है और जल्दी आओ।
युवती को साथ रखने को पहुंचा था हाईकोर्ट
मृतक अचलाराम युवती से प्रेम करता था और उसे साथ रखना चाहता था। उसने हाईकोर्ट में बंदी प्रत्यक्षीकरण याचिका लगाकर युवती की मां पर बंधक बनाकर रखने का आरोप लगा मुक्त कराने की मांग की थी। उसने कहा था कि युवती उसके साथ लिव इन रिलेशनशिप में रहना चाहती है। पुलिस ने युवती को हाईकोर्ट में पेश किया था, लेकिन उसने मां के साथ रहने की इच्छा जताई थी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो