scriptजमीन के एक टुकड़े ने युवक से कराया खौफनाक काम, पहले खुद को आग लगा मारी गोली, फिर कूदा छत से.. | man sets himself on fire in front of Police | Patrika News

जमीन के एक टुकड़े ने युवक से कराया खौफनाक काम, पहले खुद को आग लगा मारी गोली, फिर कूदा छत से..

locationजोधपुरPublished: May 23, 2018 10:23:14 am

Submitted by:

Nidhi Mishra

जमीन विवाद में एक युवक ने खुद के साथ जो किया वो अहुत ही डरावना और हैरानी भरा है।
 

man sets himself on fire in front of Police

man sets himself on fire in front of Police

देचू/जोधपुर। जमीन के एक टुकड़े ने एक युवक से ऐसा खौफनाक काम करवाया, जो बेहद डरावना और हैरानी भरा है। जोधपुर जिले के देचू थाना क्षेत्र के जेठानिया गांव के राजस्व गांव खेतसागर निवासी एक व्यक्ति ने पुलिस की मौजूदगी में ही अपने घर की छत पर खुद को आग लगाई और फिर देशी कट्टे से गोली मारकर आत्महत्या कर ली। जमीन विवाद को लेकर गांव के ही एक व्यक्ति से उसका लम्बे समय से विवाद चल रहा था, जिसे लेकर वह दो साल पहले प्रशासन से कार्रवाई की मांग को लेकर जोधपुर के प्रतापनगर में एक जीएलआर पर चढ़ गया था।

पहले फूंकी मोटरसाइकिल
खेतसागर जेठानिया निवासी नकताराम पुत्र जेठाराम जाट की हाथीसिंह पुत्र खींवसिंह से जमीन विवाद को लेकर रंजिश थी। हाथीसिंह मंगलवार को सुबह करीब दस बजे अपने चाचा के निधन पर आयोजित शोकसभा में शामिल होने जा रहा था, तभी नकताराम लाठी लेकर आया और हाथीसिंह का रास्ता रोक दिया। लाठी से डरकर हाथीसिंह मोटरसाइकिल मौके पर ही छोड़कर भाग गया तो क्रोधित नकताराम ने मोटरसाइकिल पर केरोसिन डालकर आग लगा दी।

केरोसिन व देशी कट्टा लेकर छत पर चढ़ा

इस घटना के बाद नकताराम केरोसिन व देशी कट्टा लेकर तथा हेलमेट पहनकर आत्महत्या करने के लिए अपने मकान की छत पर चढ़ गया। सूचना पर सेतरावा पुलिस चौकी के जवान मौके पर पहुंचे, लेकिन समझाने के बाद भी वह नीचे नहीं उतरा। करीब तीन बजे देचू थानाप्रभारी बाघसिंह खुद मौके पर पहुंचे। सुबह 10.30 बजे से शाम तक यह ड्रामा चलता रहा, मगर पुलिस ने उसे उतारने के लिए समझाइश के अलावा कोई प्रयास नहीं किए।

किसी ग्रामीण ने भी उसे नीचे उतारने की कोशिश नहीं की। आखिर शाम करीब 5.30 बजे नकताराम ने पुलिस की मौजूदगी में ही खुद पर केरोसिन छिड़क आग लगा ली और उसके बाद देशी कट्टे से खुद को गोली मार आग की लपटों में घिरा छत से नीचे कूद गया। शाम को वृत्ताधिकारी बालेसर अजीतसिंह स्वयं मौके पर पहुंचे। खबर लिखे जाने तक शव मौके पर ही पड़ा था।
जोधपुर में चढ़ा था जीएलआर पर
जमीन विवाद में प्रशासनिक कार्यवाही नहीं होने से नाराज नकताराम जाट करीब दो साल पहले जोधपुर के प्रतापनगर स्थित जीएलआर पर जा चढ़ा था। उस समय प्रशासन ने करीब तीन घंटे बाद सूझबूझ के साथ जैसे-तैसे उसे नीचे उतारा था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो