मंडी समिति ने सरकार को भेजी शिफ्टिंग की प्रगति रिपोर्ट

मंडी समिति ने सरकार को भेजी शिफ्टिंग की प्रगति रिपोर्ट

Amit Dave | Updated: 14 Jul 2019, 09:06:37 PM (IST) Jodhpur, Jodhpur, Rajasthan, India

- व्यापारियों को शिफ्टिंग के लिए दी गई समय सीमा पूरी

जोधपुर।

रोडवेज विस्तार के लिए पावटा फल-सब्जी मंडी के नई भदवासिया मंडी शिफ्टिंग को लेकर की जा रही प्रक्रिया की प्रगति रिपोर्ट शनिवार को राज्य सरकार को भेज दी गई। जिसमें मंडी समिति सचिव ने शिफ्टिंग के संबंध में व्यापारियों द्वारा भदवासिया में दुकानों के निर्माण कार्य, पावटा से भदवासिया शिफ्ट होने वाले व्यापारियों की स्थिति आदि की जानकारी भेजी गई। मंडी समिति प्रशासन की ओर से पावटा फल-सब्जी मंडी के व्यापारियों को 3 जुलाई को अपनी दुकानें खाली कर नई भदवासिया मंडी में शिफ्ट होने के लिए दी गई समय सीमा शनिवार को पूरी हो गई। जिसके बाद मंडी समिति ने रिपोर्ट बनाकर कृषि विपणन विभाग जयपुर को भेज दी।

--

शिफ्टिंग जारी, व्यापारियों ने लिखित में सौंपे दुकानों के कब्जे

वहीं व्यापारियों ने नई मंडी में व्यापार कार्य व शिफ्टिंग जारी रखी। पावटा मंडी के फल व सब्जी व्यापारियों ने व्यापार शुरू कर दिया है व अधिकांश आवंटियों ने निर्माण कार्य शुरू कर दिए है। अभी भी कुछ व्यापारियों ने निर्माण कार्य शुरू नहीं किया है। एेसी स्थिति में मंडी समिति की ओर से उनको नोटिस जारी कर आवंटन निरस्त करने की कार्यवाही की जाएगी।

 

- 17 व्यापारियों ने पावटा मंडी की अपनी दुकानों के कब्जे लिखित में सौंपे

- 30 से ज्यादा फल व्यापारियों ने नवीन भदवासिया मंडी प्रांगण में व्यापार शुरू किया

- 13 फल व्यापारियों ने निर्माण कार्य शुरू नहीं किया

- 156 सब्जी व्यापारियों ने भदवासिया मंडी में दुकान निर्माण कार्य शुरू किया

- 05 सब्जी व्यापारियों ने दुकान निर्माण कार्य शुरू नहीं किया

-------

मंडी समिति अध्यक्ष ने आदेश की अवहेलना का आरोप लगाया

पावटा मंडी के स्थानांतरण को देखते हुए और पावटा सब्जी मंडी के आवंटियों को 3 जुलाई को मंडी सचिव द्वारा नोटिस जारी किए गए थे। जिसकी समय सीमा समाप्त हो चुकी है । जिन व्यापारियों ने कब्जा नहीं दिया उनके भूखंड निरस्त करने के लिए निर्देशित किया गया था । जिसकी पालना मंडी समिति सचिव ने नहीं की।

अनु कटारिया, चेयरमैन

कृषि उपज मंडी समिति फल-सब्जी, जोधपुर

-----

शिफ्टिंग संबंधी रिपोर्ट सरकार को भेजी गई है। जिन व्यापारियों ने पावटा मंडी की दुकानें खाली करके कब्जा मंडी समिति को सुपुर्द नहीं किया है और नवीन मंडी में कार्य शुरू नहीं किया है। उनके भूखण्ड आवंटन निरस्त करने की कार्यवाही सोमवार से की जाएगी।

भागीरथ प्रजापत, सचिव

कृषि उपज मंडी समिति फल-सब्जी, जोधपुर

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned