scriptमारवाड़ के देसी घी ने पेपर लीक सरगना Bhupendra Saran को पकड़वाया | Marwar's Desi Ghee caught the paper leak mastermind in Bengaluru | Patrika News

मारवाड़ के देसी घी ने पेपर लीक सरगना Bhupendra Saran को पकड़वाया

locationजोधपुरPublished: Feb 24, 2023 06:28:12 pm

Submitted by:

Vikas Choudhary

RPSC Paper Leak Case: पेपर लीक प्रकरण के सरगना भूपेन्द्र सारण को पकड़ने के लिए जोधपुर की ग्रामीण पुलिस की महत्वपूर्ण भूमिका रही।

ghee.jpg

RPSC Paper Leak Case: पेपर लीक प्रकरण के सरगना भूपेन्द्र सारण को पकड़ने के लिए जोधपुर की ग्रामीण पुलिस की महत्वपूर्ण भूमिका रही। भूपेन्द्र सारण व सुरेश ढाका के लिए गत 18 फरवरी को ट्रेन में जोधपुर से बेंगलुरु घी और अन्य सामग्री भेजी गई थी। यह ट्रेन 19 फरवरी रात 11 बजे बेंगलुरु रेलवे स्टेशन पहुंचनी थी।

एसपी धर्मेन्द्रसिंह ने बताया कि ग्रामीण पुलिस की डीएसटी प्रभारी एसआइ लाखाराम को इसकी सूचना मिली। उन्होंने एसपी धर्मेन्द्रसिंह को अवगत कराया। उन्होंने एसआइ लाखाराम, एएसआइ देवाराम व कांस्टेबल भवानी को एसओजी के साथ उसी दिन विमान से बेंगलुरु रवाना किया। ट्रेन के पहुंचने से पहले बेंगलुरु रेलवे स्टेशन पर सरगना को पकड़ने के इंतजाम किए गए।

यह भी पढ़ें

सेंकड ग्रेड पेपर लीक प्रकरण का मुख्य आरोपी भूपेन्द्र सारण बेंगलुरू से गिरफ्तार

ट्रेन के रेलवे स्टेशन पहुंची तो सरगना भूपेन्द्र व सुरेश की बजाय एक अन्य व्यक्ति वहां आया और ट्रेन से घी व अन्य सामग्री लेकर रवाना हो गया था। पुलिस व एसओजी ने गोपनीय तरीके से उसका पीछा किया। वे उसके घर तक पहुंच गए, जहां उसकी रैकी की गई। जांच करने पर दोनों आरोपियों के वहां नहीं होने का पता लगा।

Paper Leak Case : मारवाड़ के देसी घी ने बेंगलुरु में पेपर लीक सरगना को पकड़वाया

आखिरकार पुलिस-एसओजी ने घी लेकर जाने वाले को बुधवार को हिरासत में लिया। पूछताछ करने पर सामने आया कि सरगना भूपेन्द्र सारण हवन के लिए गुरुवार को अहमदाबाद से विमान में बेंगलुरु हवाई अड्डे आ रहा है। इस महत्वपूर्ण सुराग के आधार पर पुलिस बेंगलुरु हवाई अड्डे पहुंची, जहां विमान से उतरकर बाहर आते ही सरगना भूपेन्द्र सारण को हिरासत में ले लिया गया। सुरेश पकड़ा नहीं जा सका।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो