scriptआज से फिर 40 डिग्री के पार जा सकता है पारा | Mercury can cross 40 degrees again from today | Patrika News
जोधपुर

आज से फिर 40 डिग्री के पार जा सकता है पारा

Thar Weather
– दो दिनों तक रहेगा गर्मी का मौसम, इसके बाद पश्चिमी विक्षोभ फिर लाएगा आंधी-बूंदाबांदी

जोधपुरApr 17, 2021 / 06:55 pm

Gajendrasingh Dahiya

आज से फिर 40 डिग्री के पार जा सकता है पारा

आज से फिर 40 डिग्री के पार जा सकता है पारा

जोधपुर. मारवाड़ के अधिकांश हिस्सों में शनिवार को बादलों की हल्की आवाजाही और मध्यम गति से हवा चलने के कारण मिला-जुला मौसम रहा। जोधपुर, बाड़मेर और जैसलमेर में तापमान चालीस डिग्री के भीतर ही रहा, जिससे जलती-तपती से राहत रही। मौसम विभाग के अनुसार सोमवार से तापमान में बढ़ोतरी होगी। इस दौरान थर्मामीटर के चालीस डिग्री के पार करने की संभावना है। दो दिनों तक ऐसा ही मौसम रहेगा। मंगलवार को फिर से एक पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय हो रहा है जिसके कारण बादलों की घनी आवाजाही और धूल भरी हवाएं चलेगी। इस दौरान तापमान में भी एक बार फिर से गिरावट आएगी। सप्ताहांत में पारा फिर से चालीस डिग्री को पार कर जाएगा।
सूर्यनगरी में शनिवार को न्यूनतम तापमान 25.3 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया। आसमां में बादलों की हल्की आवाजाही के कारण सुबह से ही मौसम सामान्य था लेकिन दिन चढऩे के साथ धूप निकलने से वातावरण में तपिश बढ़ती गई। दिनभर बादलों की रेलमपेल से पारे में अधिक उछाल नहीं आया और लगभग कल के समान ही 37.2 डिग्री रिकॉर्ड किया गया। शाम को भी मौसम सामान्य हो गया। ग्रामीण हिस्सों में भी ऐसा ही मौसम रहा। फलोदी में रात का तापमान 24.8 और दिन का 38.2 डिग्री रहा।
बाड़मेर और जैसलमेर में भी अपेक्षाकृत कम गर्मी रही। दोनों ही स्थानों पर न्यूनतम तापमान क्रमश: 25.5 व 22 और अधिकतम 38.8 व 37.4 डिग्री मापा गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो