scriptमारवाड़ में पारा फिर 30 डिग्री के पार, कल से तेज़ होगी सर्दी | Mercury in Marwar again crosses 30 degrees | Patrika News
जोधपुर

मारवाड़ में पारा फिर 30 डिग्री के पार, कल से तेज़ होगी सर्दी

Thar Weather
– माउंट आबू में पारा जमाव बिंदु पर

जोधपुरJan 21, 2021 / 07:08 pm

Gajendrasingh Dahiya

मारवाड़ में पारा फिर 30 डिग्री के पार, कल से तेज़ होगी सर्दी

मारवाड़ में पारा फिर 30 डिग्री के पार, कल से तेज़ होगी सर्दी

जोधपुर. मारवाड़ के अधिकांश हिस्सों में गुरुवार को चटख धूप निकली रहने से दिन का तापमान 30 डिग्री को पार कर गया। बाड़मेर में पारा जहां 31.5 डिग्री रहा वहीं जोधपुर और जैसलमेर में 29.4 डिग्री मापा गया। हालांकि पर्वतीय स्थल माउंट आबू में रात का पारा फिर से जमाव बिंदु पर चले जाने से वहां कड़ाके की सर्दी रही। दिन में वहां भी पारा 21 डिग्री रहा। मौसम विभाग के अनुसार शनिवार से तेज सर्दी पडऩे की संभावना है।
सूर्यनगरी में गुरुवार को न्यूनतम तापमान कल की तुलना में करीब एक डिग्री लुढकक़र 8.2 डिग्री पर आ गया। सुबह-सुबह सर्द मौसम रहा। लोगों को स्वेटर, जैकेट और शॉल ओढऩे पड़े। सूर्योदय के साथ ही सर्दी के तेवर धीमे पडऩे लगे। सुबह 10 बजे तक चटख धूप निकल आई। दोपहर 12 बजे गर्म कपड़ों में चुभन होने लग गई। इस दौरान तापमान 30 डिग्री के समीप पहुंच जाने से दिन में सर्दी से काफी राहत रही। शाम ढलने के बाद भी मौसम ठीक रहा। रात को फिर से सर्दी का दौर शुरू हो गया। जिले के ग्रामीण हिस्सों में भी ऐसा ही मौसम रहा। फलोदी में न्यूनतम तापमान 9.6 और अधिकतम 28.2 डिग्री मापा गया। जैसलमेर और बाड़मेर में रात का तापमान क्रमश: 8.4 और 11.3 डिग्री रहा।

Home / Jodhpur / मारवाड़ में पारा फिर 30 डिग्री के पार, कल से तेज़ होगी सर्दी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो