scriptआज से शहरवासियों को समर्पित एमजीएच की न्यू आउटडोर बिल्डिंग व इमरजेंसी | MGH's new outdoor building and emergency dedicated to the residents f | Patrika News

आज से शहरवासियों को समर्पित एमजीएच की न्यू आउटडोर बिल्डिंग व इमरजेंसी

locationजोधपुरPublished: Oct 17, 2021 11:08:58 pm

Submitted by:

Abhishek Bissa

 
पत्रिका की खबरें लाई रंग, एमजीएच की आउटडोर-इमरजेंसी अब नई बिल्डिंग में

आज से शहरवासियों को समर्पित एमजीएच की न्यू आउटडोर बिल्डिंग व इमरजेंसी

आज से शहरवासियों को समर्पित एमजीएच की न्यू आउटडोर बिल्डिंग व इमरजेंसी

जोधपुर. जोधपुरवासियों को लंबे समय से डॉ. एसएन मेडिकल कॉलेज संबद्ध महात्मा गांधी अस्पताल की नई तैयार बिल्डिंग में आउटडोर व इमरजेंसी सेवा शुरू होने का इंतजार था, वह इंतजार अब खत्म होगा। सोमवार सुबह 9 बजे से एमजीएच की न्यू बिल्डिंग में आउटडोर व इमरजेंसी सेवाएं संचालित होंगी।
राजस्थान पत्रिका ने सिलसिलेवार एमजीएच की न्यू ओपीडी बिल्डिंग शुरू करने को लेकर खबरें प्रकाशित की थी। जिसके फलस्वरूप डॉ. एसएन मेडिकल कॉलेज प्रशासन हरकत में आया। आखिरकार 16 करोड़ रुपए की लागत से बनी आउटडोर व इमजरेंसी सेवाओं की बिल्डिंग को शुरू कर दिया है।
एमजीएच अधीक्षक डॉ. राजश्री बेहरा ने बताया कि प्रिंसिपल डॉ. एसएस राठौड़ के निर्देश पर आउटडोर एवं आपातकालीन सेवाएं नए कॉम्प्लेक्स में शुरू हो जाएगी। अस्पताल में निर्मित कॉम्प्लेक्स में मेडिकल, सर्जिकल, एंटी रेबीज एवं परिवार नियोजन के आउटडोर एवं सम्पूर्ण इमरजेंसी सेवाएं शुरू होगी। अस्पताल की पूरी टीम कई दिनों के से इस नई बाह्य रोगी एवं आपातकालीन सेवा बिल्डिंग की समस्त व्यवस्थाओं को सुचारू करने के लिए लगी हुई थी। इस नई बिल्डिंग में सभी तैयारियों के साथ ऑक्सीजन की संपूर्ण व्यवस्था भी की गई है। उल्लेखनीय हैं कि गत 14 जून को मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बिल्डिंग का लोकार्पण किया था।
एमजीएच के पुराने इमरजेंसी ब्लॉक में चलेगा आइडी वार्ड

महात्मा गांधी अस्पताल के पुराने इमरजेंसी ब्लॉक में अब इंफेक्शन डिजीज यानी संक्रामक रोगों के मरीजों का वार्ड बनाने की तैयारी है, इसके लिए कॉलेज स्तर पर प्लानिंग की जा चुकी है। हालांकि संक्रामक रोग संस्थान कमला नेहरू टीबी चिकित्सालय में ही संचालित होगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो