scriptMid-night prayer will resonate in churches today | गिरजाघरों में आज गूंजेगी मिड-नाइट प्रेयर | Patrika News

गिरजाघरों में आज गूंजेगी मिड-नाइट प्रेयर

 

-शहर के प्रमुख गिरिजाघरों में आकर्षक रोशनी व सजावट, मसीही समाज में उत्साह

-केक, कैंडल्स व सांता की बहार

जोधपुर

Updated: December 24, 2021 02:42:35 pm

जोधपुर. विश्व को प्रेम-दया का संदेश देने वाले प्रभु यीशू मसीह के जन्म दिन 'क्रिसमसÓ के उपलक्ष्य में शुक्रवार को मध्यरात्रि को सूर्यनगरी के प्रमुख गिरिजाघरों में मध्यरात्रि प्रार्थना आयोजन किया जाएगा। चर्च परिसर में प्रभु यीशू जन्म से जुड़ी झांकियां 'क्रिबÓ को सजाने के प्रति मसीही समाज के लोगों में उत्साह है। प्रभु यीशू मसीह का जन्म दिन 'क्रिसमसÓ 25 दिसम्बर को मनाया जाएगा। क्रिसमस की पूर्व संध्या पर सूर्यनगरी के सभी प्रमुख गिरिजाघरों में रोशनी की गई है। तारघर के पीछे स्थित समरवेल मेमोरियल चर्च की संयुक्त क्रिसमस आराधना रात्रि 11 बजे कुड़ी भगतासनी स्थित आराधनालय चर्च में की जाएगी। तारघर के पीछे स्थित समरवेल मेमोरियल चर्च के बेल टॉवर पर विशाल स्टार लगाया गया है। गुरुवार को चर्च परिसर में स्नेह मिलन समारोह का आयोजन किया गया। सेंट थेरेसास् कैथोलिक चर्च में क्रिसमस की मिड नाइट सर्विस रात्रि 11.30 बजे से होगी। क्रिसमस को सुबह 8.30 बजे क्रिसमस मास के बाद सेंट पेट्रिक स्कूल मैदान में क्रिसमस स्नेह मिलन समारोह व खेलकूद प्रतियोगिता का आयोजन किया जाएगा। प्रमुख बाजारों में भी क्रिसमस थीम पर अलग-अलग तरह के केक, कैंडल्स व बधाई काड्र्स व सांता की बहार है। बेकरी आइट्म्स में केक के अलावा क्रिसमस थीम से सजी वैरायटी लोगों को आक र्षित कर रही है।
गिरजाघरों में आज गूंजेगी मिड-नाइट प्रेयर
गिरजाघरों में आज गूंजेगी मिड-नाइट प्रेयर
यूनाइटेड क्रिसमस कैरोल्स-2021 में गूजें भक्ति गीत
प्रभु यीशु मसीह के जन्मदिन 'क्रिसमसÓ आगमन के उपलक्ष्य में यूनाइटेड क्रिसमस कैरोल्स का आयोजन जोधपुर के विभिन्न चर्च के धर्मगुरुओं के सान्निध्य में किया गया। जेडीए के पास सेंट थेरेसा चर्च के कम्युनिटी हॉल में शाम को आयोजित कार्यक्रम के दौरान प्रभु यीशू जन्म से जुड़े खुशियों के गीतों ने माहौल को भक्तिमय बनाया। कार्यक्रम समन्वयक फादर जैकब थॉमस ने बताया कि कार्यक्रम के दौरान अलग-अलग चर्च के कलिसियाओं की ओर से कुल 14 कैरोल की प्रस्तुति दी गई। प्रारंभ में पुलिस कमिश्नर जोस मोहन व कर्नल देवाशीष खत्री व धर्मगुरुओं ने दीप प्रज्ज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। कार्यक्रम में फादर केनशेयस, फादर डेविड, फादर विकी, फादर जॉन, पास्टर राजू थॉमस, पास्टर आरडन वार्ड, रेव्ह. जितेन्द्रनाथ, रेव्ह. मनीष राव, पास्टर स्टीफन सैम्सन, रेव्ह. विक्रम मसीह भी मौजूद रहे।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Corona cases in India: कोरोना ने तोड़ा 8 महीने का रिकॉर्ड; 24 घंटे में 3 लाख से ज्यादा कोरोना के नए केस, मौत का आंकड़ा 450 के पारCorona Vaccination: देश में 8 टीकों को मंजूरी के बावजूद लगाए जा रहे सिर्फ 3, जानें बाकी का क्या है स्टेटसपीएम मोदी आज ब्रह्मकुमारियों के 'आजादी का अमृत महोत्सव से स्वर्णिम भारत की ओर' अभियान श्रृंखला का शुभारम्भ करेंगेओमिक्रोन वायरस के इलाज में कौन सी दवा है सही, जानिए WHO की गाइडलाइनबोर्ड ने दी बड़ी सुविधा, 10 वीं और 12 वीं की प्री बोर्ड परीक्षार्थियों को मिली रियायतआर्थिक संकट के बावजूद गहलोत सरकार के ठाठ-बाट में कमी नहीं, मंत्रियों के लिए खरीदी 30 लग्जरी गाड़ियांVideo Corona Alert: हल्के में ना लें तीसरी लहर... बडे कम्युनिटी स्प्रेड में कोरोना संक्रमणRAJASTHAN विधानसभा का Budget सत्र, भाजपा 'लॉ एंड आर्डर' के मुद्दे पर करेगी 'ATTACK '
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.