scriptशहरी विकास की दिशा तय करने मंत्री धारीवाल जोधपुर आएंगे | Minister Dhariwal will come to Jodhpur for development visit | Patrika News

शहरी विकास की दिशा तय करने मंत्री धारीवाल जोधपुर आएंगे

locationजोधपुरPublished: Nov 24, 2020 08:55:35 pm

Submitted by:

Avinash Kewaliya

– दो दिन रहेंगे जोधपुर में

शहरी विकास की दिशा तय करने मंत्री धारीवाल जोधपुर आएंगे

शहरी विकास की दिशा तय करने मंत्री धारीवाल जोधपुर आएंगे

जोधपुर.
शहरी विकास की दिशा तय करने के लिए नगरीय विकास एवं स्वायत्त शासन विभाग मंत्री शांति धारीवल दो दिन पर जोधपुर दौरे पर रहेंगे। तीन माह पहले भी उनका प्रस्तावित दौरा था, लेकिन स्वास्थ्य कारणों से वे आ नहीं पाए थे। तब यूडीएच और डीएलबी के अधिकारियों ने तीन दिन तक शहर का दौरा किया। अब इसी माह में 28 अंौर 29 नवम्बर को मंत्री धारीवाल का प्रस्तावित दौरा है। इससे पहले 27 नवम्बर की शाम को अन्य अधिकारी जोधपुर पहुंच जाएंगे।
यह है प्रस्तावित कार्यक्रम
– 28 तारीख को मंत्री धारीवाल पॉलिटेक्निक कॉलेज में प्रस्तावित ऑडिटोरियम की भूमि का निरीक्षण करेंगे।
– इसी दिन कृषि उपज मंडी से आखलिया सर्किल तक प्रस्तावित एलिवेटेड रोड का रूट मार्च देखेंगे।
– इसी रूट पर उम्मेद उद्यान और मंडोर उद्यान के साथ कायलाना झील का भी निरीक्षण करेंगे। पर्यटन के नए आयाम पर भी मंथन होगा।
– 29 तारीख को अगले दिन निरीक्षण में सामने आई बातों पर मंथन होगा। इसमें दोनों विभागों के अधिकारियों के साथ स्थानीय अधिकारी भी साथ होंगे।
एक दिन पहले पहुंचेगी टीमें
प्रमुख शासन सचिव यूडीएच, शासन सचिव स्वायत्त शासन विभाग, संयुक्त शासन सचिव द्वितीय, निदेशक स्थानीय निकाय विभाग और मुख्य नगर नियोजक के साथ मुख्य अभियंता मंत्री के दौरे से एक दिन पहले 27 तारीख को ही जोधपुर पहुंच जाएंगे।
पहले बड़े प्रोजेक्ट को नकार चुकी टीमें
अगस्त माह में अब यूडीएच और डीएलबी टीमों ने शहर में विकास कार्यों का जायजा लिया तो बड़े प्रोजेक्ट के लिए बड़े बजट की सहमति नहीं दी थी। सीवरेज और ड्रेनेज जैसे प्रोजेक्ट पर ही जोर दिया था। लेकिन इस बार एलिवेटेड रोड की विजिट से एक बार फिर उम्मीदें जगी हैं। साथ ही नगर निगम और जेडीए के कई प्रोजेक्ट सूची भी सरकार को सौंपी है, जिस पर भी मंथन हो सकता है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो