मंत्री शेखावत ने अस्पतालों में परखी स्वास्थ्य व्यवस्थाएं

केंद्रीय जलशक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ग्रामीण क्षेत्रों में स्वास्थ्य सेवाओं को परखने के लिए लगातार दौरा कर रहे हैं। रविवार को इसी क्रम में शेखावत ने लोहावाट और पोकरण विधानसभा क्षेत्र में फीडबैक लिया।

By: Avinash Kewaliya

Published: 16 May 2021, 10:27 PM IST

जोधपुर।

केंद्रीय जलशक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ग्रामीण क्षेत्रों में स्वास्थ्य सेवाओं को परखने के लिए लगातार दौरा कर रहे हैं। रविवार को इसी क्रम में शेखावत ने लोहावाट और पोकरण विधानसभा क्षेत्र में फीडबैक लिया।
राजकीय प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र मतोंडा में चिकित्सा सेवाओं का निरीक्षण किया। एक ऑक्सीजन कंसंट्रेटर भी केंद्र को दिया। बापिणी स्वास्थ्य केंद्र, चाडी में आरटीपीसीआर और कोरोना किट की स्थिति जानी। उन्होंने केंद्रों को ऑक्सीजन कंसंट्रेटर मशीन समर्पित की। गौतम मुनि सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र आऊ, प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र देणोक में भी व्यवस्थाएं देखी। केंद्र के लिए अत्याधुनिक ऑक्सीजन कंसंट्रेटर मशीन देते हुए शेखावत ने कहा कि इसका सही तरीके से सदुपयोग किया जाए।
टेपू के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र को एक दिन पहले ही नए भवन शिफ्ट किया गया है। केंद्रीय मंत्री शेखावत ने नए भवन का अवलोकन किया। इसी प्रकार राजकीय स्वास्थ्य केंद्र बारु, पीलवा में भी स्थिति देखी। फलोदी विधायक पब्बाराम विश्नोई की पल्स रेट चेक की। उनके साथ देहात अध्यक्ष मनोहर पालीवाल, पूर्व प्रधान भागीरथ बेनीवाल, विक्रमादित्य सिंह, हरि माडपुरा भी थे।

सेवा ही संगठन बैठक

देहात दक्षिण जिले की वर्चुअल बैठक जिलाध्यक्ष जगराम बिश्नोई की अध्यक्षता में हुई। मीडिया संयोजक रमेश बिश्नोई ने बताया कि सेवा ही संगठन थीम पर बैठक में केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने कहा की भाजपा ही एक ऐसी पार्टी है जो इस कोराना काल में लोगो की मदद कर रही है। कांग्रेस और अन्य पार्टियों के पदाधिकारी हो या विधायक, सांसद उमीदवार रहे हो सभी घरों में है। एससी मोर्चा प्रदेशाध्यक्ष कैलाश मेघवाल ने भी संबोधित किया। पूर्व सांसद जसवंतसिंह बिश्नोई, पाली सांसद पीपी चौधरी, देहात उत्तर अध्यक्ष मनोहर पालीवाल, पूर्व विधायक भैराराम सियोल, जोगाराम पटेल, अर्जुनलाल गर्ग ने भी सम्बोधित किया।

COVID-19
Avinash Kewaliya
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned