scriptकोरोना ढलान पर आने के बाद पहुंचे प्रभारी मंत्री ने की कोविड प्रबंधन की समीक्षा | minister who arrived after coming to the corona slope | Patrika News

कोरोना ढलान पर आने के बाद पहुंचे प्रभारी मंत्री ने की कोविड प्रबंधन की समीक्षा

locationजोधपुरPublished: Jun 04, 2021 11:38:41 pm

Submitted by:

Avinash Kewaliya

– विधायकों ने कहा, गांवों में जोर लगाने की जरूरत
 

कोरोना ढलान पर आने के बाद पहुंचे प्रभारी मंत्री ने की कोविड प्रबंधन की समीक्षा

कोरोना ढलान पर आने के बाद पहुंचे प्रभारी मंत्री ने की कोविड प्रबंधन की समीक्षा

जोधपुर. जिला प्रभारी मंत्री व विधानसभा के उप मुख्य सचेतक महेन्द्र चौधरी ने करीब दो माह बाद शुक्रवार को यहां पहुंचकर दूसरी लहर की ढलान पर आए कोरोना के प्रबंधन की समीक्षा की। मुख्यमंत्री की बजट घोषणाओं तथा विभिन्न विकास कार्यों की प्रगति रिपोर्ट ली। मंत्री ने कहा कि कोविड की संभावित तीसरी लहर के प्रसार को रोकने के लिए पूर्व तैयारियां सुनिश्चित कर ली जाए। चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना के तहत अधिकाधिक लोगों को लाभान्वित करने के निर्देश दिए। चौधरी ने वीसी के जरिये कुछ दिन पहले जरूर समीक्षा की थी।
विधायकों की मांग
– शहर विधायक मनीषा पंवार ने कहा कि कोविड की संभावित तीसरी लहर में छोटे बच्चों के संक्रमणग्रस्त होने की आशंका के म²ेनजर पुख्ता चिकित्सा प्रबंधन होना चाहिए।
– बिलाड़ा विधायक हीराराम मेघवाल ने ग्रामीण क्षेत्रों में चिकित्सा व्यवस्था को पूर्ण रूप से सुदृढ करने पर विशेष जोर दिया।
– लोहावट विधायक किशनाराम ने ग्रामीण क्षेत्रों में आवश्यक दवाओं, इंजेक्शन एवं संसाधनो के साथ जांच सेवाओं की उपलब्धता पर बल दिया।
– लूणी विधायक महेन्द्र विश्नोई ने कहा कि ऑक्सीजन की समुचित उपलब्धता सुनिश्चित कर ली गई है। महापौर उतर कुंती देवड़ा ने अधिकाधिक टीकाकरण कवरेज पूर्ण करने की बात कही।
दस लाख घरों का सर्वे
जिला कलक्टर इन्द्रजीत सिंह ने कहा कि कोरोना अभी कम हुआ है, खत्म नहीं। भामाशाहों का सहयोग सराहनीय रहा। 500 से अधिक ऑक्सीजन कंसंट्रेटर मशीनें ग्रामीण स्तर तक पहुंचाई गई हैं। ऑक्सीजन जनरेशन प्लांट शहर के साथ ग्रामीण क्षेत्रों में भी स्थापित किए जा चुके हैं। ग्रामीण क्षेत्रों में लगभग 10 लाख से अधिक घरों का सर्वे किया जा चुका है। इस दौरान 64 हजार से अधिक दवा किट वितरित किए गए। प्राचार्य मेडिकल कॉलेज डॉ एस.एस राठौड ने बताया कि राज्य के पहले ट्रोमा अस्पताल का सिविल कार्य शीघ्र ही पूर्ण कर लिया जाएगा। साथ ही मल्टीलेवल आईसीयू के प्रथम तल का कार्य प्रगतिशील है। न्यूरो इन्टर्वेंशन लैब का कार्य अक्टूबर तक पूर्ण करने का प्रयास है। जेडीए आयुक्त कमर चौधरी, निगम आयुक्त आर.एस तोमर व डॉ अमित यादव ने स्वच्छ वायु कार्यक्रम की जानकारी दी।

क्या बोलते समय वायरस पास नहीं आता?

प्रभारी मंत्री बैठक में बिना मास्क भी नजर आए। कोविड प्रोटोकॉल की पालना करने की सीख देते हुए उन्होंने खुद नियमों का ध्यान नहीं रखा। बैठक में जब अन्य अधिकारी बोल रहे थे तब उन्होंने मास्क पहने रखा, लेकिन जैसे ही खुद के बोलने की बारी आई उन्होंने मास्क उतार दिया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो