scriptजेल सुरक्षा में ऐसी सेंध कि आप सोच भी नहीं सकते, जहां घिन्न आ जाए वहां से बरामद हुए मोबाइल.. | mobiles, heater spring found in sewerage line of Jodhpur central jail | Patrika News

जेल सुरक्षा में ऐसी सेंध कि आप सोच भी नहीं सकते, जहां घिन्न आ जाए वहां से बरामद हुए मोबाइल..

locationजोधपुरPublished: Aug 30, 2018 02:19:42 pm

Submitted by:

Nidhi Mishra

ttps://www.patrika.com/rajasthan-news/

mobiles, heater spring found in sewerage line of Jodhpur central jail

mobiles, heater spring found in sewerage line of Jodhpur central jail

जोधपुर। सेन्ट्रल जेल जोधपुर की सुरक्षा में एक बार फिर बंदियों ने सेंध लगाई है। जेल प्रशासन की आकस्मिक तलाशी में डिस्पेंसरी के पीछे शौचालय की दीवार के पास सीवरेज लाइन में सात पैकेट में पैक दस मोबाइल और हीटर की दस स्प्रिंग जब्त की गई है। यह आपत्तिजनक सामग्री किन-किन बंदियों की है इस संबंध में जांच की जा रही है। रातानाडा थाने में एफआईआर दर्ज कराई गई है।
सीवरेज लाइन में आपत्तिजनक सामग्री होने की मिली सूचना
उप निरीक्षक बुद्धाराम के अनुसार जेल परिसर में अस्पताल के पीछे की ओर शौचालय की दीवार के पास से बाहर की तरफ जाने वाली सीवरेज लाइन में आपत्तिजनक सामग्री होने की सूचना मिली। सुबह जेल के वार्ड खोलने के दौरान यह सूचना मिलने पर उप कारापाल सरोज विश्नोई के नेतृत्व में जेल प्रहरियों ने तलाश शुरू की। सीवरेज लाइन की तलाशी लेने पर उसमें प्लास्टिक के सात पैकेट मिले। इन्हें खोलने पर छह पैकेट में दस एन्ड्रॉयड मोबाइल व एक अन्य पैकेट में हीटर की एक स्प्रिंग सामने आई। जिन्हें जब्त कर पुलिस के सुपुर्द की गई। सभी मोबाइल बगैर सिम के हैं।
अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है
उप कारापाल सरोज की तरफ से अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। सीवरेज लाइन से जेल में भेजे अथवा लाइन में छुपाए? फिलहाल यह स्पष्ट नहीं हुआ है कि यह सामग्री किसकी है व किसने सीवरेज लाइन में रखी थी। मोबाइल के आईएमईआई नम्बर के आधार पर जांच की जा रही है। शौचालय के पास वाली सीवरेज लाइन जेल से बाहर की तरफ निकलती है। एेसे में यह अंदेशा है कि जेल के बाहर से किसी ने यह सामग्री अंदर बंदियों के लिए लाइन में से भेजी होगी। यह भी आशंका है कि जेल में तलाशी होने पर बंदियों ने सीवरेज लाइन में यह सात पैकेट छुपाए होंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो