जोधपुर एयरपोर्ट विस्तार के लिए निगम व एयरपोर्ट अथॉरिटी के बीच होने वाला एमओयू स्थगित

जोधपुर एयरपोर्ट विस्तार के लिए निगम व एयरपोर्ट अथॉरिटी के बीच होने वाला एमओयू स्थगित

एयरपोर्ट विस्तार का प्रस्तावित एमओयू फिलहाल टल गया है। इस एमओयू के लिए महीनों से प्रयास जारी थे। इससे पहले ये एमओयू 16 फरवरी को होने वाला था, जो 20 फरवरी के लिए प्रस्तावित था।

जोधपुर शहर में हवाई यातायात की सुविधाओं में विस्तार के लिए आवश्यक जमीन देने के लिए नगर निगम, जिला प्रशासन एवं एयरपोर्ट अथॉरिटी के बीच सोमवार को होने वाला बहुप्रतीक्षित एमओयू स्थगित हो गया। महापौर घनश्याम ओझा ने बताया कि लंबे समय से शहर में हवाई सेवाओं के विस्तार के लिए जमीन की आवश्यकता थी, जिसके लिए कई महीनों से प्रयास जारी थे। 


READ MORE: दस दिन बाद दोनों गैंग पर शिकंजा, आठ गुर्गे गिरफ्तार


उन्होंने बताया कि राज्य सरकार, केंद्र सरकार और स्थानीय जनप्रतिनिधियों के प्रयासों से आखिरकार एयरपोर्ट के विस्तार का रास्ता साफ  हुआ था। सोमवार सुबह 11 बजे एयरफोर्स मुख्यालय पर जिला कलक्टर बिष्णुचरण मल्लिक, महापौर घनश्याम ओझा, कार्यवाहक निगम आयुक्त मोहनसिंह राजपुरोहित और एयरपोर्ट अथॉरिटी के अधिकारियों के बीच एमओयू साइन किया जाना था, लेकिन इसी समय खबर आई कि एमओयू स्थगित कर दिया गया है।


READ MORE: मात्र 600 रुपए में बन सकते हैं बैकिंग एग्जीक्यिूटिव, यहां मिलेगा प्रशिक्षण, जल्द शुरू हो रहा है नया बैच


नगर निगम की वित्तीय स्थिति बजट से पूर्व तो नहीं सुधरी, लेकिन इसी वित्तीय वर्ष एयरपोर्ट विस्तार के लिए एयरफोर्स को दी जाने वाली जमीन के 80 करोड़ रुपए निगम के खाते में आने से स्थिति सुधरने की उम्मीद थी। महापौर ने इस आय को निगम के बजट में भी शामिल किया था। निगम और इंडियन एयरफोर्स के बीच होने वाले इस एमओयू के बाद निगम की वित्तीय स्थिति में कुछ सुधार हो सकेगा। 


READ MORE: बढ़ी हुई बिजली दर वापस लेने के बाद वाहवाही लूटने जोधपुर के किसानों के बीच पहुंचे मंत्री व नेता


एमओयू के बाद निगम के खाते में 80 करोड़ रुपए आएंगे। महापौर ने बताया कि एयरफोर्स से मिलने वाली राशि का उपयोग निगम शहर के विकास कार्यों में करेगा। फिलहाल एमओयू स्थगित होने के कारण सामने नहीं आए हैं। निगम व एयरपोर्ट अथॉरिटी ने एमओयू की नई तारीख का एेलान भी अभी नहीं किया है। 

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned