scriptजोधपुर के ऋषि मूथा के चन्ना मेरेया का ये संगीतमय वर्जन सुन खुश हो जाएगा आपका मन, देखें वीडियो | musical version of song channa mereya | Patrika News

जोधपुर के ऋषि मूथा के चन्ना मेरेया का ये संगीतमय वर्जन सुन खुश हो जाएगा आपका मन, देखें वीडियो

locationजोधपुरPublished: Mar 25, 2018 04:34:17 pm

Submitted by:

Harshwardhan bhati

भीतरी शहर के युवा संगीतकार ऋषि के. मूथा अपने हुनर के चलते इन दिनों युवाओं में टॉकिंग पॉइंट बने हुए हैं।

young musicians of jodhpur

guitar, guitar player, guitarist, music of jodhpur, musicians of jodhpur, singers and musicians of jodhpur, Music school, jodhpur talent, talent of jodhpur, young talent of jodhpur, Channa Mereya, bollywood songs, jodhpur news

जोधपुर . सूर्यनगरी की प्रतिभा शहर के नाम की तरह ही प्रखर और ओजस्व से भरपूर है। यहां के युवाओं के टैंलेट का कोई सानी नहीं है। चाहे शिक्षा का क्षेत्र हो, खेल का या फिर कला का, हर क्षेत्र में अपना परचम लहराने वाला जोधपुरी युवा देश-विदेश में अपने हुनर का लोहा मनवा कर ही दम लेता है। सांस्कृति राजधानी मानी जानी वाली इस ब्लू सिटी में गीत-संगीत की परंपरा सदियों पुरानी है। अब इस परंपरा को यहां का युवा नए कलेवर में प्रस्तुत कर इसकी पहचान को और पुख्ता करने में जुटा है।
भीतरी शहर के युवा संगीतकार ऋषि के. मूथा अपने हुनर के चलते इन दिनों युवाओं में टॉकिंग पॉइंट बने हुए हैं। गिटार सहित अन्य वाद्य यंत्रों पर जब वे तान छेड़ते हैं तो जैसे गीतों को नया रूप और पहचान मिल जाती है। इंजीनियरिंग में शिक्षा प्राप्त ऋषि ने अपने शौक को जब गंभीरता से लेना शुरू किया तो वे खुद हैरान रह गए कि उनमें संगीत को लेकर गहरा रुझान है। इंजीनियरिंग के प्रथम वर्ष में ही उनमें गिटार सीखने की ललक जागी। लेकिन व्यस्तता के चलते कोई क्लास ज्वॉइन नहीं कर पाए। यू-ट्यूब उनका सहारा बना। ये सिलसिला एेसा चला कि कुछ ही हफ्तों में उन्होंने गिटार में महारत हासिल कर ली। उनकी प्रतिभा को देख परिजनों ने भी संबल दिया और जल्द ही बच्चे भी उनसे गिटार सीखने आने लगे। इंजीनियरिंग समाप्त करने के साथ ही उन्होंने अन्य वाद्य यंत्रों में भी हाथ आजामाया और सफलता प्राप्त की। आज वे संगीत का अपना स्कूल चला रहे हैं। कैटलिस्ट स्कूल ऑफ म्यूजिक में वे संगीत प्रेमी विद्यार्थियों को वाद्ययंत्र बजाने की शिक्षा दे रहे हैं। यू-ट्यूब पर बॉलीवुड सॉग्स को अपने तरीके से संगीतबद्ध करने पर उन्हें खासे लाइक्स और हिट्स मिले हैं।
अमिताभ भट्टाचार्य के लिखे फिल्म ए दिल है मुश्किल का प्रसिद्ध गीत चन्ना मेरे या शायद अभी भी आपकी म्यूजिक लिस्ट में टॉप में होगा। संगीतकार प्रीतम और गायक अरिजीत सिंह का गाया ये गीत युवाओं के बीच खासा हिट हुआ था। लेकिन क्या आपने इसका म्यूजिकल वर्जन सुना है? शायद नहीं तो आइए इसका आनंद उठाएं। जोधपुर के युवा संगीतकार ऋषि के मूथा ने इस गीत को गिटार, सितार और बांसुरी में इसे पिरोया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो