जल शक्ति मंत्री ने देखी नमामि गंगे प्रोजेक्ट की प्रगति, अगस्त तक शुरू करने के दिए निर्देश

जल शक्ति मंत्री ने देखी नमामि गंगे प्रोजेक्ट की प्रगति, अगस्त तक शुरू करने के दिए निर्देश

Harshwardhan Singh Bhati | Updated: 14 Jun 2019, 10:52:57 AM (IST) Jodhpur, Jodhpur, Rajasthan, India

इस दौरान मंत्रालय के वरिष्ठ अधिकारी उनके साथ रहे।

जोधपुर. केन्द्रीय जलशक्ति मंत्री व जोधपुर सांसद गजेन्द्रसिंह शेखावत ने अलग-अलग दौर की बैठकों के बाद अब योजनाओं की प्रगति लेने का काम शुरू किया है। नमामि गंगे प्रोजेक्ट को महत्वपूर्ण मानते हुए सबसे पहले हरिद्वार-ऋषिकेष में चल रहे कार्यों की जानकारी ली। परियोजना के अन्तर्गत शेखावत ने हरिद्वार में मां गंगा के तट पर बने चंडी घाट का अवलोकन किया। इस दौरान मंत्रालय के वरिष्ठ अधिकारी उनके साथ रहे।

जगजीतपुर हरिद्वार स्थित 68 एमएलडी-एसटीपी में चल रहे निर्माण कार्य की प्रगति का जायजा भी लिया। इसे अगस्त माह तक पूर्ण करके शीघ्र आरंभ करने के निर्देश दिए। सराय हरिद्वार स्थित 14 एमएलडी-एसटीपी का निरीक्षण किया और पानी की गुणवत्ता सुधारने के लिए त्वरित गति से काम करने के निर्देश दिए। यहां शेखावत ने कहा कि हरिद्वार से लेकर गंगा किनारे नीचे तक गंगा के घाट का सौन्दर्यकरण हो तथा घाटों की पवित्रता बनी रहे। इस दृष्टिकोण से इसी प्रोजेक्ट के तहत शवदाह गृह व घाटों के पुर्ननिर्माण का कार्य हरिद्वार से लेकर नीचे तक पूरी गंगा किनारे अलग-अलग स्थानों पर किया जा रहा है।

Show More

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned