script

भारत को समृद्ध बनाने के लिए सभी समुदायों का योगदान जरूरी : सिंघी

locationजोधपुरPublished: Nov 22, 2017 05:33:43 pm

Submitted by:

Harshwardhan bhati

लेखक और पत्रकार सलीम खिलजी ने मुस्लिम समाज की समस्याओं की तरफ ध्यान देने की बात कही।

sunil singhi in jodhpur

National Minority Commission member Sunil Singhvi, national minority commission, ministers in jodhpur, Bihar Governer, Political news, jodhpur news

जोधपुर/धुंधाड़ा. राष्ट्रीय अल्पसंख्यक आयोग के सदस्य सुनील सिंघी ने किया विद्यार्थियों से संवाद बासनी (जोधपुर).प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी दृढ संकल्प वाले व्यक्ति हैं और उनका मानना है कि भारत को श्रेष्ठ व समृद्ध बनाने के लिए सभी समुदायों का योगदान जरूरी है। यह कहना है राष्ट्रीय अल्पसंख्यक आयोग के सदस्य सुनील सिंघी का। वे गंगाणा रोड बुझावड स्थित मौलाना आजाद विश्वविद्यालय में मंगलवार को आयोजित संवाद और जनसुनवाई कार्यक्रम में बतौर मुख्य वक्ता संबोधित कर रहे थे।
सिंघी ने कहा कि मुस्लिम समुदाय में शिक्षा व रोजगार से जुड़ी जो भी समस्याएं हैं, उनके समाधान के लिए यथा संभव प्रयास करेंगे। सोसाइटी के महासचिव मोहम्मद अतीक ने मौलाना आजाद विश्वविद्यालय के नवीन परिसर के निर्माण के बारे में जानकारी दी। लेखक और पत्रकार सलीम खिलजी ने मुस्लिम समाज की समस्याओं की तरफ ध्यान देने की बात कही। राजस्थान वक्फ बोर्ड के पूर्व चेयरमैन शौकत अंसारी ने सुनील सिंघी को कर्मठ कार्यकर्ता बताते हुए उम्मीद जताई कि वे समाज के उत्थान के लिए कोई कसर बाकी नहीं छोड़़ेंगे। अंत में सोसाइटी की ओर से चलाई जा रही देश की पहली मुस्लिम गोशाला मारवाड़ मुस्लिम आदर्श गोशाला का भी अवलोकन किया।
इस मौके पर आयोजित जनसुनवाई में विभिन्न समुदायों के लोगों ने उन्हें ज्ञापन सौंपे और संवाद कार्यक्रम में विद्यार्थियों से संवाद किया। समारोह में सिरोही जिला अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारी हनीफ खान, जिला अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारी प्रमोदकुमार कल्ला, कार्यक्रम अधिकारी मोहम्मद यूनुस खान, सोसाइटी के वरिष्ठ सदस्य हाजी अबादुल्लाह कुरैशी,शब्बीर अहमद खिलजी, मोहम्मद इस्माईल और हनीफ लोहानी, शिक्षकों व विद्यार्थियों सहित कई गणमान्य नागरिक उपस्थित थे।
बिहार के मुख्यमंत्री ईमानदार, देश में दूसरी हरित क्रांति बिहार से होगी

बिहार के राज्यपाल चौधरी सत्यपाल मलिक ने कहा कि बिहार के मुख्यमंत्री ईमानदार हैं और देश में दूसरी हरित क्रांति बिहार से होगी। उन्होंने किसानों को न्योता देकर कहा कि आप बिहार आएं, आप का वहां स्वागत है। वे सुभाषनगर पाल रोड स्थित श्रीराम मंदिर पार्क में आयोजित किसानों व प्रबुद्धजनों से संवाद कार्यक्रम में उदबोधन दे रहे थे।
मलिक ने कहा कि देश ऊंची-ऊंची इमारतों व बड़े बड़े पुलों से नहीं बनता है, बल्कि देश खुशहाल किसान व खुशहाल जवान से बनता है। जब ये किसान और जवान जागते हैं तब देश में खुशी रहती है। किसान को अपनी फसल का वास्तविक मूल्य मिलना चाहिए, ताकि वो खेत में फसल उगा सके ।

उन्होंने कहा कि किसान जब खेत में मेहनत करता है तब जाकर खेतों में अनाज पैदा होता है लेकिन वर्तमान व्यवस्था के चलते किसान लुटता जा रहा है। किसान को उचित दाम नहीं मिलते हैं व अवसाद में चला जाता है। मलिक ने कहा कि बच्चों को बेहतर से बेहतर शिक्षा दें जिससे उनका भविष्य संवर सके ।
कार्यक्रम में आने से पहले राज्यपाल मलिक सुभाषनगर में पूर्व प्रधान शैलाराम सारण के घर गए और सारण की मां गोपीदेवी से आशीर्वाद लिया और उनके स्वास्थ्य के बारे में जानकारी ली।इससे पूर्व प्रधान शैलाराम सारण ने स्वागत भाषण दिया और डॉ. महेन्द्र चौधरी ने अभिनन्दन पत्र पढ़ा। कार्यक्रम का संचालन प्रो. चैनाराम चौधरी ने किया। कार्यक्रम से पहले राज्यपाल मलिक ने मंदिर में भगवान श्रीराम के दर्शन किए

ट्रेंडिंग वीडियो