आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस पर होगा राष्ट्रीय कार्यक्रम 9 जुलाई से

jnvu news

 

By: Gajendrasingh Dahiya

Published: 13 Jun 2021, 08:41 PM IST

Jodhpur, Jodhpur, Rajasthan, India

जोधपुर. जयनारायण व्यास विश्वविद्यालय के अभियांत्रिकी संकाय के कंप्यूटर विज्ञान एवं अभियांत्रिकी विभाग की ओर से आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस एप्लीकेशंस इन मॉडर्न सिनेरियो विषयक अटल फैकेल्टी डेवलपमेंट प्रोग्राम का आयोजन 5 से 9 जुलाई को किया जाएगा। विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. प्रवीण चंद्र त्रिवेदी ने इस पंच दिवसीय संकाय विकास कार्यक्रम के पोस्टर का विमोचन किया।
कंप्यूटर विज्ञान एवं अभियांत्रिकी विभागाध्यक्ष प्रो. नेमीचन्द बरवड़ ने कहा कि कार्यक्रम में देश-विदेश के प्रतिष्ठित शिक्षण संस्थानों और आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस में अग्रणी उद्योगों में कार्यरत विशेषज्ञों की ओर से कुल 14 व्याख्यान आयोजित किए जाएंगे।

कार्यक्रम संयोजक प्रो. अभिषेक गौड़ ने बताया कि शिक्षा मंत्रालय की एआईसीटीई ट्रेनिंग एण्ड लर्निंग अकादमी (अटल) की ओर से प्रायोजित इस ऑनलाइन कार्यक्रम में पूरे देश के महाविद्यालयों एवं विश्वविद्यालयों के अभियांत्रिकी संकायों से व्याख्यातगण, शोधार्थी एवं स्नातकोत्तर विद्यार्थियों के अतिरिक्त सीबीएसई स्कूलों में कार्यरत शिक्षकगण भी बिना किसी शुल्क के भाग ले सकेंगे। कार्यक्रम में भाग लेने के लिए इच्छुक अभ्यर्थियों को अटल अकादमी की वेबसाइट पर पंजीयन कराना होगा।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned