scriptNCB caught 300 kg doda powder worth Rs 44 lakh | एनसीबी ने भीलवाड़ा में 44 लाख रुपए का 300 किलो डोडा चूरा पकड़ा | Patrika News

एनसीबी ने भीलवाड़ा में 44 लाख रुपए का 300 किलो डोडा चूरा पकड़ा

locationजोधपुरPublished: Dec 12, 2023 12:03:47 pm

Submitted by:

Rakesh Mishra

नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) जोधपुर की टीम ने एक कार से 297.090 किलोग्राम अवैध डोडा पोस्त का चूरा बरामद किया है। पंद्रह प्लास्टिक बैग में भरी इस डोडा पोस्त भूसी की अनुमानित कीमत 44.56 लाख रुपए बताई गई है।

smuggling.jpg
नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) जोधपुर की टीम ने एक कार से 297.090 किलोग्राम अवैध डोडा पोस्त का चूरा बरामद किया है। पंद्रह प्लास्टिक बैग में भरी इस डोडा पोस्त भूसी की अनुमानित कीमत 44.56 लाख रुपए बताई गई है। एनसीबी ने तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। डोडा पोस्त का यह चूरा चित्तौडगढ़़ से लाया गया था जो भीलवाड़ा होते हुए शाहपुरा क्षेत्र में ले जाया जा रहा था।
ब्यूरो के अनुसार विशेष सूचना के आधार पर 10 दिसंबर को एनसीबी जोधपुर की एक टीम ने भीलवाड़ा में बनास नदी के अक्ष, चेनपुर में नाकाबंदी की। टीम ने गोपालपुरा टोल प्लाजा, एसएच-07, भीलवाड़ा में 2 वाहनों और उनमें सवार लोगों को हिरासत में लिया। तलाशी लेने पर डोडा चूरा से भरे 15 प्लास्टिक बैग बरामद किए गए। ब्यूरो की तरफ से एनडीपीएस एक्ट में केस दर्ज कर अब भीलवाड़ा के मांडलगढ़ स्थित रायसिंगपोरा निवासी सत्यनारायण पुत्र उदयलाल, खाचरोल मांडलगढ़ भीलवाड़ा निवासी राकेश कुमार पुत्र विनोद कुमार एवं गोविंद पुत्र रामचंद्र को गिरफ्तार किया गया है।
यह भी पढ़ें

Molestation : ट्यूशन को निकली मासूम बालिका से वृद्ध ने छेड़छाड़ की

वहीं दूसरी तरफ करीब दो महीने पहले ट्रेन में अपने पति के साथ यात्रा कर रही एक महिला का हैंडपर्स जोधपुर रेलवे स्टेशन पर चोरी हो गया था, जिसमें दो कीमत मोबाइल पर अन्य सामान थे। राजकीय रेलवे पुलिस (जीआरपी) ने मोबाइल की कॉल डिटेल और लॉकेशन के आधार पर मध्यप्रदेश के सिरोह जिले से दो शातिर बदमाशों को पकड़ा। जीआरपी ने अल्ताफ और अनवर को गिरफ्तार किया, जिसे न्यायालय में पेश करने पर न्यायिक अभिरक्षा में भेजा गया है।

ट्रेंडिंग वीडियो