script‘नीरÓ पर सख्त रेलवे, दो दिन में 70 हजार नॉन ब्रांडेड बोतल जब्त | 'Neer', strict railways seized 70,000 non-branded bottles in two days | Patrika News

‘नीरÓ पर सख्त रेलवे, दो दिन में 70 हजार नॉन ब्रांडेड बोतल जब्त

locationजोधपुरPublished: Jul 14, 2019 09:35:00 pm

Submitted by:

Amit Dave

– आरपीएफ ने ‘ऑपरेशन थ्रस्ट Ó अभियान चलाकर रेलवे स्टेशनों पर बिकने वाली नॉन ब्रांडेड पानी की बोतलों पर की कार्रवाई
– जोधपुर मण्डल में 540 बोतलें पकड़ी, 20 जनों के खिलाफ मामला दर्ज
– देशभर में करीब 70 हजार बोतलें जब्त

jodhpur

‘नीरÓ पर सख्त रेलवे, दो दिन में 70 हजार नॉन ब्रांडेड बोतल जब्त

जोधपुर।

रेलवे के जरिये यात्रा करते हुए अब अगर पानी बोतलों के बहुत कम ब्रांड मिले तो चौंकिएगा मत, क्योंकि रेलवे ने कई ब्रांडेड पानी बोतलों को अवैध ठहराते हुए जब्त कर लिया है। अब रेल नीर सहित चंद ब्रांड ही रेलवे स्टेशन पर बिकेंगे। पूरे देश में 70 हजार से अधिक पानी की बोतलों को जब्त किया गया है। यह अब तक स्वच्छ पानी के लिए की गई पहली बड़ी कार्रवाई है। अनाधिकृत व नकली पानी की बोतलों की बिक्री पर लगाम कसने के लिए रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) ने देश में ‘ऑपरेशन थ्रस्टÓ अभियान चलाया। इस दो दिवसीय अभियान में आरपीएफ ने अनाधिकृत पानी की बोतलें बेचने वाले वेण्डर्स पर कार्यवाही कर नकली पानी की करीब 70 हजार बोतलें जब्त की गई।
जोधपुर मण्डल में 540 बोतलें जब्त

आरपीएफ ने देश में अधिकृत ‘रेल नीरÓ के स्थान पर अन्य पानी की बोतलें बेचने वालों के विरूद्ध कार्यवाही ऑपरेशन ‘थ्रस्टÓ के तहत कार्यवाही की गई। इसमें जोधपुर मण्डल में करीब 540 बोतलें जब्त की गई और 20 जनों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया। मण्डल में जोधपुर, भगत की कोठी, फलोदी, नागोर, मेड़ता, लूणी, बाड़मेर, समदड़ी आदि स्टेशनों पर कार्यवाही की गई। जबकि उत्तर पश्चिम रेलवे में 1056 बोतलें जब्त की गई व 54 के खिलाफ मामले दर्ज किए गए।
—-

आरपीएफ महानिदेशक ने राष्ट्रीय स्तर पर चलाया अभियान

आरपीएफ नई दिल्ली के महानिदेशक अरुण कुमार ने अखिल भारतीय स्तर पर अधिकृत ‘रेल नीरÓ के स्थान पर अन्य पानी बेचने वालों के विरूद्ध 8-9 जुलाई तक 2 दिवसीय अभियान चलाने के लिए निर्देशित किया था। जिसकी पालना में देशभर में कार्यवाही की गई।
——–

रेलवे की ओर से अनाधिकृत खाने सामग्री व पीने के पानी की बिक्री पर कड़ाई से कार्यवाही की जा रही है। यह कार्यवाही आगे भी जारी रहेगी।

अभय शर्मा, मुख्य जनसंपर्क अधिकारी
उत्तर पश्चिम रेलवे जयपुर

ट्रेंडिंग वीडियो