बिना बिजली कनेक्शन एक साल से आ रहा बिल, बावजूद डिस्कॉम दे रहा चेतावनी

बिना बिजली कनेक्शन एक साल से आ रहा बिल, बावजूद डिस्कॉम दे रहा चेतावनी

Manish Panwar | Publish: Sep, 18 2018 05:24:23 PM (IST) | Updated: Sep, 18 2018 05:24:24 PM (IST) Jodhpur, Rajasthan, India

पीलवा. रावतनगर ग्राम पंचायत स्थित रामसागर मेंघवालों की ढाणियों में डिस्कॉम खण्ड लोहावट द्वारा बिना कनेक्शन किए एक साल से बिल भेज रहा है।

पीलवा. रावतनगर ग्राम पंचायत स्थित रामसागर मेंघवालों की ढाणियों में डिस्कॉम खण्ड लोहावट द्वारा बिना कनेक्शन किए एक साल से बिल भेज रहा है। रामसागर निवासी गोरधन राम मेघवाल ने बताया कि डिस्कॉम लोहावट द्वारा उसके घर बिना कनेक्शन किए ही एक साल से बिल भेज रहा है तथा इस सम्बन्ध में पीलवा व रावतनगर में आयोजित न्याय आपके द्वार शिविर व सम्बन्धित विभाग के उच्चाधिकारियों को कई बार अवगत कराया लेकिन कोई सुनवाई नहीं हो रही है।

कहा गए मीटर व केबल

रामसागर के मेघवालों की ढाणी निवासी गोरधनराम मेघवाल का बिना कनेक्शन किए विद्युत विभाग एक वर्ष से लोहावट खण्ड के खाता संख्या१६४९/००२० व बिल 'केÓ नम्बर ३२०३३३०३०६२२ विद्युत बिल भेज रहा है तो यह सवाल यह उठता है कि बिल में जारी मीटर नम्बर २६९०५७६ व मीटर केबल आखिर कहां गई तथा बिना रिडिंग लिए ही हर बिल में १०० से १५० के बीच रिङ्क्षडंग कैसे दर्शाई जा रही है।
बिल नहीं भरने पर धमकाने का आरोप

बिना कनेक्शन किए एक वर्ष आ रहे बिल से परेशान गोरधनराम मेघवाल का कहना है रामसागर जीएसएस पर कार्यरत कार्मिक पवनकुमार दबाव बना रहा है कि विद्युत बिल समय भर देना नहीं तो उसके अधिकारियों से कार्रवाई करवाई जाएगी। उनका कहना है सम्बंन्धित विभाग के उच्चाधिकारी जिम्मेदार विभाग के कार्मिकों पर कार्यवाही करने की बजाय उस पर बिल भरवाने का दबाव बनाया जा रहा है। इससे मैं परेशान हूं तथा जोधपुर जिला कलक्टर के समक्ष ग्रामीणों को साथ लेकर शिकायत करूंगा जिसमें लापरवाह कार्मिकों को निलम्बन करने की मांग की जाएगी।
कौन भुगतेगा विद्युत बिल

डिस्कॉम की लापरवाही से एक साल से बिना कनेक्शन किए विद्युत बिल भेजा जा रहा है तथा मीटर रीडिंग भी दर्शाई जा रही है। बिल में सितम्बर माह तक ६८६९ रुपए हो गए है। वहीं गोरधनराम का कहना है कि उसने बिजली ही नहीं जलाई तो ये बिल कैसे भर सकता हूं।

शिकायत के बावजूद कार्रवाई क्यों नही
एक वर्ष से बिना कनेक्शन किए गोरधनराम मेघवाल के घर बिल आ रहा है तथा मेघवाल ने विद्युत विभाग के उच्चाधिकारियों को एक वर्ष से शिकायत पेश कर रहा है तो लापरवाह कार्मिकों पर आखिर कार्रवाई क्यों नहीं की। इनक ा कहना है मुझे इस सम्बन्ध में पहले जानकरी नहीं थी। कनिष्ट अभियन्ता से बात कर जानकारी लेता हूं तथा जल्द ही इस समस्या का हल करवाकर कनेक्शन करवाया जाएगा। रामेश्वर देवड़ा सहायक अभियन्ता डिस्कॉम लोहावट।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned