रेडियोग्राफर की पदोन्नति के साथ एक्सरे रूम पर लग गया ताला

बिलाड़ा कस्बे के श्री मरूधर केसरी जैन रेफरल चिकित्सालय जहां आसपास गांवों से रोज के तीन सौ से चार सौ मरीज इस चिकित्सालय में अपना ईलाज करवाते हैं।

बिलाड़ा (जोधपुर). कस्बे के श्री मरूधर केसरी जैन रेफरल चिकित्सालय जहां आसपास गांवों से रोज के तीन सौ से चार सौ मरीज इस चिकित्सालय में अपना ईलाज करवाते हैं।

सुविधा के नाम पर तो यहां कुछ भी नहीं है। एक्सरे -रूम में कार्यरत रेडियोग्राफर के पदाेन्नति हो जाने के बाद उनको जोधपुर मुख्यालय लगा दिया गया। लोगों की मांग पर रेडियोग्राफर को वापस यहां लगाया गया लेंकिन तीन महीने पहले प्रतिनियुक्ति समाप्त कर देने के बाद फिर से जोधपुर लगा दिया गया और तीन माह से एक्स-रे रूम पर ताला लग गया।

इसके कारण मरीजों के साथ परिजनो को भी परेशानी उठानी पड़ रही है। वहीं एक्स-रे कक्ष बंद होने से मरीजों को मजबूरन निजी लैब में एक्स-रे करवाने पड़ रहे है। इस कारण निजी लैब वालों के चांदी ही चांदी हो रही है। बिलाड़ा चिकित्सालय में प्रतिदिन लगभग 300 मरीज इलाज करवाने आते हैं।

सोनाेग्राफी भी कई वर्षों से बंद
कस्बे में आईजी चिकित्सालय महिला चिकित्सालय व ट्रोमा सेंटर है लेकिन यहां सोनोग्राफी की कोई सुविधा नहीं होने से रोगियों को जोधपुर अथवा सोजत जाकर सोनोग्राफी करवानी पड़ रही है। करीब एक दशक पूर्व श्री मरूधर केसरी रेफरल चिकित्सालय में सोनोग्राफी की व्यवस्था थी लेकिन यहां कार्यरत चिकित्सक के पदोन्नति होने के बाद यह सुविधा भी बंद हो गई तब से अब तक सोनोग्राफी भी ताले बंद हो गई।

एम्बुलेंस है लेकिन चालक नहीं
तीन चिकित्सालय के बीच 2 तीन एम्बुलेंस थी दो पूर्ण रूप से नाकारा हो चुकी है। इस और एक एम्बुलेंस है वह चालू हालत में है लेकिन इसके चालक के सेवानिवृत्त होने के बाद अब यह भी दिखावे की बन गई है। ट्रोमा सेंटर या आईजी चिकित्सालय से जो भी मरीज रेफर होते हैं उन्हें निजी एम्बुलेंस से जोधपुर जाना पड़ता है।

इन्होंने कहा

मैंने रेडियोग्राफर एवं एम्बुलें चालक लगाने के लिए उच्च अधिकारियों को अवगत करवा दिया गया है।
-मुकेश शर्मा प्रभारी, राजकीय मरूधर केसरी रेफरल चिकित्सालय बिलाड़ा

pawan pareek
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned