scriptNot the Mall Road, here is the Malba Road | जोधपुर में ये माल रोड नहीं, मलबा रोड है जनाब, सिकुड़ कर आधी रह गई लिंक रोड | Patrika News

जोधपुर में ये माल रोड नहीं, मलबा रोड है जनाब, सिकुड़ कर आधी रह गई लिंक रोड

-बड़े-बड़े खड्डे पहले से ही दु:खदायी

जोधपुर

Updated: January 05, 2022 04:44:37 pm

जोधपुर। शिमला-मनाली जैसे हिल स्टेशन और सैन्य छावनी वाले शहरों में माल रोड आपने देखी-सुनी होगी, लेकिन प्रदेश के दूसरे बड़े शहर जोधपुर में माल तो नहीं मलबा रोड जरूर है। नगर निगम के पुराने भवन से ज्यादा दूर भी नहीं है यह रोड, लेकिन क्या मजाल कि किसी जिम्मेदार की नजर तक पड़ जाए इस पर।
जोधपुर में ये माल रोड नहीं, मलबा रोड है जनाब, सिकुड़ कर आधी रह गई लिंक रोड
जोधपुर में ये माल रोड नहीं, मलबा रोड है जनाब, सिकुड़ कर आधी रह गई लिंक रोड
कभी जालोरीगेट से सोजतीगेट होते हुए हाईकोर्ट रोड तक की मुख्य सडक़ से यातायात का दबाव कम करने की गरज से बनाई गई लिंक रोड ही आज मलबा रोड में तब्दील हो गई है। ऐसा नहीं है कि इस पर यातायात नहीं रहता। सुबह से शाम तक हजारों की संख्या में दुपहिया-चार पहिया वाहन गुजरते हैं इस रोड से। भीड़ से बचने के लिए इधर जालोरीगेट और उधर सोजतीगेट से घुसने वाले वाहनों को इस पर चलने के लिए पूरी जगह तक नहीं मिलती। कारण कि आधी से ज्यादा सडक़ निर्माणाधीन इमारतों के मलबे से अटी पड़ी है और बाकी बची सडक़ पर चार पहिया वाहन खड़े हो जाते हैं। चलने के लिए बची रोड पर बड़े बड़े खड्डे और परकोटे की दीवार पर बने मकानों का सीवरेज का पानी कोढ़ में खाज का काम करते हैं वह अलग से।
बढ़ते ही जा रहे हैं ढेर
लिंक रोड पर राजरणछोड़ दास मंदिर के पिछवाड़े बनी दुकानों के ठीक आगे से शुरू होने वाले मलबे के ढेर बढ़ते ही जा रहे हैं। जालोरीगेट से सोजतीगेट निकलने वाली सडक़ के दायीं ओर तकिया चांदशाह की पार्र्किंग तक लगभग दस से बारह फीट चौड़ाई में मलबे के ढेर बढ़ते ही जा रहे हैं। नए निर्माण के दौरान निकलने वाले पत्थर, रेत और कचरे के ढेर मुख्य सडक़ तक आ रहे हैं, लेकिन कोई देखने वाला नहीं है। परकोटे की दीवार के सहारे से लेकर सोजतीगेट बारी तक वाहनों की बेतरतीब पार्र्किंग वाहन चालकों की दिक्कत और बढ़ा देती है।
पता नहीं कहां से आता है मलबा
क्षेत्र के लोग बताते हैं कि अक्सर रात को जब सडक़ सूनी हो जाती है तो ट्रैक्टर ट्रॉलियों में भरकर लोग यह मलबा डाल जाते हैं। हाल के दिनों में सरकारी छुट्टियों के दौरान ज्यादा ही मलबा इस रोड पर लाकर डाल दिया गया है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

UP Election 2022 : भाजपा उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी, गोरखपुर से योगी व सिराथू से मौर्या लड़ेंगे चुनावPunjab Assembly Election: कांग्रेस ने जारी की 86 उम्मीदवारों की पहली सूची, चमकोर से चन्नी, अमृतसर पूर्व से सिद्धू मैदान मेंCorona Cases In India: देश में 24 घंटे में कोरोना के 2.68 लाख से ज्यादा केस आए सामने, जानिए क्या है मौत का आंकड़ाअब हर साल 16 जनवरी को मनाया जाएगा National Start-up Dayसीमित दायरे से निकल बड़ा अंतरिक्ष उद्यम बनने की होगी कोशिश: सोमनाथDelhi: स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन बोले- राजधानी में आ चुका कोरोना का पीक, अब केसों में आएगी गिरावटछत्तीसगढ़ के 20 हजार किसानों के करोड़ों रुपए लौटाए केंद्र सरकार ने, हुआ था कुछ ऐसा लगेथे ये गंभीर आरोप....मोदी सरकार का फैसला अब सुभाष चंद्र बोस की जयंती से शुरू होगा गणतंत्र दिवस का जश्न
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.