scriptअब कार में भी सुरक्षित नहीं, महिला के गले से चेन लूटी | now we are not safe in the car, gold chain looted | Patrika News

अब कार में भी सुरक्षित नहीं, महिला के गले से चेन लूटी

locationजोधपुरPublished: Jan 30, 2017 09:24:00 am

Submitted by:

Harshwardhan bhati

शहर में आपराधिक वारदातें बढ़ गई हैं। जोधपुर में पाली रोड पर दो युवक कार में बैठी एक महिला के गले से सोने की चेन लूट कर भाग गए। पुलिस ने ऑटो रिक्शा के आधार पर सर्च अभियान चला कर दोनों गिरफ्तार कर लिया।

chain snatching

chain snatching

आम तौर पर सड़क पर पैदल जाती हुई महिला के गले से सोने की चेन लूटने की वारदातें होती रही हैं, लेकिन अब तो अपराधियों के हौसले इतने ज्यादा बढ़ गए हैं कि कार में बैठी महिला के गले से धड़ल्ले से चेन लूट कर युवक बड़े आराम से ऑटो में बैठ कर रफू चक्कर हो गए और महिला ठगी सी देखती ही रह गई। न आसपास पुलिस, न मदद और न कोई मददगार। यह है जोधपुर के पाली रोड की घटना।

दो युवक गिरफ्तार

पाली रोड पर कार रिपेयरिंग वर्कशॉप के बाहर कार में बैठी महिला के गले से दो युवक सोने की चेन लूट कर भाग निकले। ऑटो रिक्शा के आधार पर कुड़ी भगतासनी हाउसिंग बोर्ड थाना पुलिस ने गुड़ा विश्नोइयां में सर्च अभियान चला कर रविवार को दोनों युवकों को गिरफ्तार किया।

गले पर झपट्टा मार चेन लूट ली
पुलिस के अनुसार उत्तर प्रदेश में एटा जिले के पीलवा थानान्तर्गत गादुआ निवासी राकेश कुमार पुत्र दुर्गसिंह का साला गत 25 जनवरी को पाली जिले में रोहट के पास कार से हादसे में घायल हो गया था। उनसे मिलने के लिए राकेश व उसकी पत्नी जोधपुर आए थे। मथुरादास माथुर अस्पताल में भर्ती साले से मिलने के बाद पति-पत्नी शनिवार को क्षतिग्रस्त कार लेने के लिए रोहट चले गए, जहां से क्षतिग्रस्त कार लेकर देर रात झालामण्ड चौराहे के पास स्थित वर्कशॉप आए।
कार में बैठी थी

राकेश कार जमा करवाने के लिए वर्कशॉप में गया। जबकि पत्नी बाहर अन्य कार में बैठी थी। तभी ऑटो रिक्शा में दो युवक कार के पास आए। उनमें से एक युवक ने महिला के गले पर झपट्टा मारा और डेढ़ तोला सोने की चेन लूट ली और साथी के ऑटो में बैठ कर फरार हो गया।

पकड़ में नहीं आए

पत्नी की आवाज सुनकर वर्कशॉप से राकेश कुमार भागकर बाहर आए। पत्नी ने उसे आपबीती सुनाई। तब दोनों ने कार से करीब एक किमी तक उनका पीछा भी किया, लेकिन लुटेरे अंधेरे में आंखों से ओझल हो गए। उन्होंने पुलिस को सूचित कर जिले भर में नाकाबंदी करवाई। पुलिस ने रविवार को गुड़ा विश्नोइयान निवासी हीराराम (21) पुत्र खम्मुराम बिश्नोई तथा मेकाराम (19) पुत्र कासबराम बिश्नोई को गिरफ्तार कर लिया। इनसे सोने की चेन तथा ऑटो बरामद किया गया है।

गांव में तलाशी
वारदात के बाद पुलिस ने कांकाणी के पास स्थित टोल नाके पर ऑटो के बारे में जांच की। तब सामने आया कि वह ऑटो टोल नाके से नहीं निकली थी। यानि टोल नाके से पहले ही ग्रामीण क्षेत्र में चली गई। एेसे में पुलिस ने गुड़ा विश्नोइयां और आस-पास के क्षेत्र में ऑटो रिक्शा की तलाश शुरू की। उसी के आधार पर पुलिस लुटेरों तक जा पहुंची।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो