scriptजेएनवीयू छात्रसंघ चुनाव में एनएसयूआइ व एबीवीपी दोनों का जाट छात्रनेता पर दांव | NSUI and ABVP both bet on Jat in JNVU student union election | Patrika News

जेएनवीयू छात्रसंघ चुनाव में एनएसयूआइ व एबीवीपी दोनों का जाट छात्रनेता पर दांव

locationजोधपुरPublished: Aug 09, 2022 09:40:56 pm

– एबीवीपी ने राजवीर सिंह और एनएसयूआइ ने हरेंद्र चौधरी को बनाया जेएनवीयू अध्यक्ष पद का प्रत्याशी एसएफआइ पर अब निगाह

जेएनवीयू छात्रसंघ चुनाव में एनएसयूआइ व एबीवीपी दोनों का जाट छात्रनेता पर दांव

जेएनवीयू छात्रसंघ चुनाव में एनएसयूआइ व एबीवीपी दोनों का जाट छात्रनेता पर दांव

जोधपुर. जयनारायण व्यास विश्वविद्यालय के छात्रसंघ चुनाव में एबीवीपी और एनएसयूआइ दोनों ने मंगलवार को अपने अध्यक्ष पद के प्रत्याशी घोषित कर दिए। पांच साल बाद दोनों बड़े छात्र संगठनों ने एक ही जाति के प्रत्याशी पर दांव खेला है। एबीवीपी ने राजवीर सिंह चौधरी और एनएसयूआइ ने हरेंद्र चौधरी को टिकट दिया है। अब सबकी निगाह एसएफआइ पर टिकी हुई है। अब अध्यक्ष पद पर चुनाव लडऩे के लिए अरविंद सिंह भाटी, मोतीसिंह जोधा और लोकेंद्र सिंह तीन प्रत्याशी अपनी दावेदारी जता रहे हैं। एसएफआइ अगर मजबूत प्रत्याशी उतारती है तो एक बार फिर से चुनाव में उलटफेर कर सकती है। इससे पहले वर्ष 2013 में महेंद्र जाखड़ और वर्ष 2012 में एसएफआई के प्रत्याशी रवींद्र सिंह राणावत ने लगातार जीत दर्ज की थी। गौरतलब है कि विवि में छात्रसंघ चुनाव 26 अगस्त को होंगे। कोरोना के दो साल चुनाव नहीं हुए थे। इससे पहले वर्ष 2019 में एबीवीपी ने त्रिवेंद्र पाल सिंह और एनएसयूआई ने हनुमान तरड़ को टिकट दिया लेकिन विवि के इतिहास में पहली बार निर्दलीय प्रत्याशी रवींद्र सिंह भाटी ने जीत दर्ज की। जयनारायण व्यास विश्वविद्यालय के छात्रसंघ चुनाव में एबीवीपी और एनएसयूआइ दोनों ने मंगलवार को अपने अध्यक्ष पद के प्रत्याशी घोषित कर दिए।
एनएसयूआई में तीन ने की थी दावेदारी

हरेंद्र चौधरी, पूर्व सांसद बद्रीराम जाखड़ के पोते दीपक जाखड़ और अरविंद सिंह भाटी ने एनएसयूआइ में अपनी दावेदारी पेश की थी। अध्यक्ष पद का प्रत्याशी हरेंद्र को घोषित किया गया। दीपक संभवत: अब अगले साल चुनाव लड़ेगा।
एबीवीपी ने दो प्रत्याशी घोषित किए
एबीवीपी ने अध्यक्ष पद पर राजवीर सिंह के अलावा संयुक्त सचिव पद के लिए मुकेश विश्नोई को प्रत्याशी बनाया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो