गांव से लौटने के बाद से मानसिक परेशान थी नर्स

- एम्स में महिला नर्स के आत्मदाह करने का मामला

- परिजन के केरल से आज जोधपुर पहुंचने की संभावना

By: jitendra Rajpurohit

Published: 01 Jul 2019, 01:09 AM IST

जोधपुर. एम्स की तीसरी मंजिल पर ऑपरेशन थिएटर (ओटी) के बाहर वार्ड के पास गैलरी में आत्मदाह करने वाली महिला नर्स मई में ही गांव से ड्यूटी पर जोधपुर आई थी। तब से वह मानसिक परेशान थी। उसने किराए के कमरे में साथ रहने वाली दो साथी नर्स से कई बार आत्महत्या करने के बारे में चर्चा की थी। दोनों ने उसे समझाया भी था, लेकिन वह इस कदर अवसाद में आ चुकी थी कि उसने मोबाइल में इंटरनेट के माध्यम से आत्महत्या करने के तरीके ढूंढने शुरू कर दिए थे। अवसाद में होने के स्पष्ट कारण पिता व अन्य परिजन के संभवत: सोमवार को जोधपुर पहुंचने पर पता लग पाएगा।

शास्त्रीनगर थानाधिकारी रमेश शर्मा के अनुसार मूलत: केरल के पथनमथिटा जिले में एलनथुर हाल भगत की कोठी विस्तार योजना निवासी बिज्जी पुनौज के परिजन के जोधपुर न पहुंच पाने की वजह से रविवार को शव का पोस्टमार्टम नहीं हो पाया। परिजन संभवत: सोमवार को जोधपुर आएंगे। इस संबंध में मर्ग दर्ज किया गया है। मृतका के पिता खेती करते हैं। मां का निधन बचपन में हो गया था। भाई मूक-बधिर है।

लॉकर में मिले कपड़े व दो मोबाइल

बिज्जी की ड्यूटी शाम साढ़े सात बजे तक तीसरी मंजिल पर ओटी में थी। उसने अपने कपड़े बदलकर ओटी की लॉकर में रखे थे। दो मोबाइल भी लॉकर में मिले। कपड़ों की तलाशी लेने पर किसी प्रकार का कोई सुसाइड नोट नहीं मिला। मोबाइल में इंटरनेट के माध्यम से सुसाइड करने के तरीके और किस तरीके में क्या व कैसे बचा जा सकता है वो देखे गए थे।

हत्या या हादसे की आशंका की भी जांच
एम्स की तीसरी मंजिल पर आग की लपटें उठने और फिर एक महिला के जिन्दा जलने की सूचना मिलते ही पुलिस हरकत में आ गई थी। शिनाख्त के बाद हत्या या हादसे की आशंका की जांच की गई। साथी नर्स से बातचीत और मोबाइल में एेसे तौर-तरीके मिलने पर आत्मदाह की पुष्टि हुई थी।

jitendra Rajpurohit Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned