scriptगांव से लौटने के बाद से मानसिक परेशान थी नर्स | Nurse was mentally disturbed after returning from the village | Patrika News

गांव से लौटने के बाद से मानसिक परेशान थी नर्स

locationजोधपुरPublished: Jul 01, 2019 01:09:48 am

Submitted by:

jitendra Rajpurohit

– एम्स में महिला नर्स के आत्मदाह करने का मामला
– परिजन के केरल से आज जोधपुर पहुंचने की संभावना

Nurse was mentally disturbed after returning from the village

गांव से लौटने के बाद से मानसिक परेशान थी नर्स

जोधपुर. एम्स की तीसरी मंजिल पर ऑपरेशन थिएटर (ओटी) के बाहर वार्ड के पास गैलरी में आत्मदाह करने वाली महिला नर्स मई में ही गांव से ड्यूटी पर जोधपुर आई थी। तब से वह मानसिक परेशान थी। उसने किराए के कमरे में साथ रहने वाली दो साथी नर्स से कई बार आत्महत्या करने के बारे में चर्चा की थी। दोनों ने उसे समझाया भी था, लेकिन वह इस कदर अवसाद में आ चुकी थी कि उसने मोबाइल में इंटरनेट के माध्यम से आत्महत्या करने के तरीके ढूंढने शुरू कर दिए थे। अवसाद में होने के स्पष्ट कारण पिता व अन्य परिजन के संभवत: सोमवार को जोधपुर पहुंचने पर पता लग पाएगा।
शास्त्रीनगर थानाधिकारी रमेश शर्मा के अनुसार मूलत: केरल के पथनमथिटा जिले में एलनथुर हाल भगत की कोठी विस्तार योजना निवासी बिज्जी पुनौज के परिजन के जोधपुर न पहुंच पाने की वजह से रविवार को शव का पोस्टमार्टम नहीं हो पाया। परिजन संभवत: सोमवार को जोधपुर आएंगे। इस संबंध में मर्ग दर्ज किया गया है। मृतका के पिता खेती करते हैं। मां का निधन बचपन में हो गया था। भाई मूक-बधिर है।
लॉकर में मिले कपड़े व दो मोबाइल

बिज्जी की ड्यूटी शाम साढ़े सात बजे तक तीसरी मंजिल पर ओटी में थी। उसने अपने कपड़े बदलकर ओटी की लॉकर में रखे थे। दो मोबाइल भी लॉकर में मिले। कपड़ों की तलाशी लेने पर किसी प्रकार का कोई सुसाइड नोट नहीं मिला। मोबाइल में इंटरनेट के माध्यम से सुसाइड करने के तरीके और किस तरीके में क्या व कैसे बचा जा सकता है वो देखे गए थे।
हत्या या हादसे की आशंका की भी जांच
एम्स की तीसरी मंजिल पर आग की लपटें उठने और फिर एक महिला के जिन्दा जलने की सूचना मिलते ही पुलिस हरकत में आ गई थी। शिनाख्त के बाद हत्या या हादसे की आशंका की जांच की गई। साथी नर्स से बातचीत और मोबाइल में एेसे तौर-तरीके मिलने पर आत्मदाह की पुष्टि हुई थी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो