scriptOfficers busy on mobile in public hearing | समस्या समाधान में लीपापोती, सरपंच नाराज, मोबाइल पर व्यस्त रहे अधिकारी | Patrika News

समस्या समाधान में लीपापोती, सरपंच नाराज, मोबाइल पर व्यस्त रहे अधिकारी

राज्य सरकार के निर्देश पर ब्लॉक स्तरीय प्रशासनिक जनसुनवाई में सूचना के बावजूद सांसद,विधायकों के अनुपस्थिति रहने पर पंचायतराज जनप्रतिनिधियों ने निशाना साधते हुए एतराज व्यक्त किया।

जोधपुर

Published: April 30, 2022 01:03:58 pm

फरियादियों की कमी से जागरूकता अभियान में बदली जनसुनवाई, विधायक रहे पंचों के निशाने पर

पीपाड़सिटी में प्रशासनिक जनसुनवाई

पीपाड़सिटी (जोधपुर). राज्य सरकार के निर्देश पर ब्लॉक स्तरीय प्रशासनिक जनसुनवाई में सूचना के बावजूद सांसद,विधायकों के अनुपस्थिति रहने पर पंचायतराज जनप्रतिनिधियों ने निशाना साधते हुए एतराज व्यक्त किया।
समस्या समाधान में लीपापोती, सरपंच नाराज, मोबाइल पर व्यस्त रहे अधिकारी
समस्या समाधान में लीपापोती, सरपंच नाराज, मोबाइल पर व्यस्त रहे अधिकारी
उपजिला कलक्टर की अध्यक्षता में आयोजित जनसुनवाई में विभागीय अधिकारी उपस्थित रहे,लेकिन फरियादियों के इंतजार में मोबाइल पर व्यस्त रहकर समय बिताते नजर आए। इस दौरान मात्र चार शिकायते ही दर्ज हुई,वही पुरानी शिकायतों के निस्तारण में लीपापोती से कई सरपंच भी नाराज दिखे।
शुक्रवार को जनसुनवाई में चार शिकायतें प्राप्त हुई, जिसमें खसरा नंबर 2328,2331 मध्य रास्ता की भूमि से अतिक्रमण हटाने, ग्राम नाथू नगर में पानी की टंकी बनवाने के साथ पंचायत मुख्यालय तक डामर सड़क से जोड़ने एवं शेख नगर से तालाब की ढाणी तक डामर सड़क बनाने की शिकायत दर्ज की,पंचायत समिति सदस्य रफीक मोहम्मद, बशीर खान ने अल्पसंख्यक बाहुल्य क्षेत्रों में सड़क नही बनाने पर आक्रोश जताते कहा कि कई बार जनसुनवाई में शिकायत पेश करने के बाद भी समस्या का समाधान नही हो रहा।
इस दौरान सीमावर्ती गांव पालड़ीसिद्धा में गत एक वर्ष से इंद्रोका-माणकलाव-खांगटा जलप्रदाय योजना से जुड़े होने के बाद भी पेयजल आपूर्ति नही होने के सवाल पर भोपालगढ़ के सहायक अभियंता प्रकाश चौहान ने रतकुड़िया से पालड़ीसिद्धा तक नई लाइन के साथ गांव में ओवरहेड टैंक के प्रस्ताव की जानकारी दी। बिजली व पानी की शिकायतों पर अफसर कहते दिखे कि हमारे हाथ में कुछ नहीं है।
विधायकों पर निशाना

जनसुनवाई में प्रधान सोनिया चौधरी की उपस्थिति में पूर्व उप प्रधान डूंगरराम बडियार ने कहा कि बैठक में विधायकों के नही आने से समस्या का समाधान नही हो रहा है। उपजिला कलक्टर दुदाराम ने बताया कि सूचना सभी को दी जाती,अब आना नही आना उनके हाथ में है। खांगटा सरपंच प्रकाश बोराणा ने कहा कि विधायक सिर्फ एक बार ही जनसुनवाई में उपस्थित हुए हैं।
जागरूकता में बदली जनसुनवाई

जनसुनवाई में फरियादियों की नाम मात्र की उपस्थिति पर इसे जागरूकता अभियान में बदल दिया गया। उपजिला कलक्टर दुदाराम ने खाद्य सुरक्षा योजना के ऑनलाइन आवेदन की जानकारी दी। स्वास्थ्य मेले के बारे में बताया। प्रधान सोनिया चौधरी ने बाल विवाह मुक्त समाज के निर्माण का संकल्प लेने का आह्वान किया।
ये रहे उपस्थित

तहसीलदार वीरेंद्रसिंह शेखावत,अतिरिक्त विकास अधिकारी राजेंद्र चौधरी,सहायक विकास अधिकारी प्यारेलाल,पीडब्ल्यूडी के सहायक अभियंता नवीन आचार्य,नोडल चिकित्सा अधिकारी डॉ अब्दुल गफ्फार, पशु चिकित्सक डॉ कलपत मालवीय,पालिका राजस्व निरीक्षक अक्षय राजपुरोहित, वरिष्ठ सहायक यशपाल चौधरी, एएसआई रामखिलाड़ी मीणा,पंचायत समिति सदस्य लाडूदेवी मेघवाल,जवासिया सरपंच ओमाराम,तिलवासनी सरपंच अनिल बिश्नोई, चिरढाणी सरपंच शोभादेवी सहित अन्य उपस्थित रहे।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

नाम ज्योतिष: ससुराल वालों के लिए बेहद लकी साबित होती हैं इन अक्षर के नाम वाली लड़कियांभारतीय WWE स्टार Veer Mahaan मार खाने के बाद बौखलाए, कहा- 'शेर क्या करेगा किसी को नहीं पता'ज्योतिष अनुसार रोज सुबह इन 5 कार्यों को करने से धन की देवी मां लक्ष्मी होती हैं प्रसन्नइन राशि वालों पर देवी-देवताओं की मानी जाती है विशेष कृपा, भाग्य का भरपूर मिलता है साथअगर ठान लें तो धन कुबेर बन सकते हैं इन नाम के लोग, जानें क्या कहती है ज्योतिषIron and steel market: लोहा इस्पात बाजार में फिर से गिरावट शुरू5 बल्लेबाज जिन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट में 1 ओवर में 6 चौके जड़ेनोट गिनने में लगीं कई मशीनें..नोट ढ़ोते-ढ़ोते छूटे पुलिस के पसीने, जानिए कहां मिला नोटों का ढेर

बड़ी खबरें

अमृतसर से ISI के दो जासूस गिरफ्तार, पाकिस्तान भेजते थे भारतीय सेना से जुड़ी खुफिया जानकारीहरियाणा के झज्जर में फुटपाथ पर सो रहे मजदूरों को ट्रक ने कुचला, 3 की मौत 11 घायलभाजपा राष्ट्रीय पदाधिकारी बैठक : आज जयपुर आएंगे राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, एयरपोर्ट से कूकस तक 75 स्वागत द्वार तैयारBharatpur Road Accident: भीषण सड़क हादसे में 5 लोगों की मौत, मचा हाहाकारLPG Price Hike Today: घरेलू गैस की कीमत 3.50 रुपए बढ़े, कमर्शियल सिलेंडर पर 8 रुपए का इजाफाIPL के इतिहास में पहली बार होगा ऐसा, इन टीमों के बिना खेला जाएगा प्लेऑफपोर्नोग्राफी मामले में व्यवसायी राज कुंद्रा के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग का भी मामला दर्जज्ञानवापी मस्जिद मुद्दे पर राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ का पहला बयान, केंद्रीय मंत्री भी बोले
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.