scriptजोधपुर में लूट के इरादों से घर में घुसे चोरों ने दिनदहाड़े कर डाली वृद्ध की हत्या, मची सनसनी | old man murder in jodhpur | Patrika News

जोधपुर में लूट के इरादों से घर में घुसे चोरों ने दिनदहाड़े कर डाली वृद्ध की हत्या, मची सनसनी

locationजोधपुरPublished: Dec 21, 2017 02:44:40 pm

Submitted by:

Vikas Choudhary

सुबह करीब ग्यारह बजे चार जने घर में घुसे और धारदार हथियार से कुर्सी पर बैठे वृद्ध का गला रेतकर दिया।

murder mystery in jodhpur

old man murder, murder in jodhpur, murder mystery, Man killed, Crime in Jodhpur, crime news of jodhpur, jodhpur news

जोधपुर . शहर के भीतर विजय चौक में किसान छात्रावास के सामने स्थित मकान में गुरुवार सुबह घुसे चार युवकों ने वृद्ध की गला रेतकर हत्या कर दी। हथियार लेकर आए चारों हत्यारों का सुराग नहीं लग पाया है। पुलिस व प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार किसान छात्रावास के सामने निवासी बाबूलाल वैष्णव उर्फ बाबू पहलवान 70, की गला रेतकर हत्या की गई है। मृतक घर में अकेले रहते थे। सुबह करीब ग्यारह बजे चार जने घर में घुसे और धारदार हथियार से कुर्सी पर बैठे वृद्ध का गला रेतकर दिया। जिससे मौके पर ही उनकी मौत हो गई आसपड़ोस के लोगों की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची। हत्यारों का सुराग नहीं लग पाया है। घर में सामान अस्त व्यस्त पड़ा मिला है। पुलिस को अंदेशा है कि लूट के मकसद से हत्या की जा सकती है।
कुछ दिनों पहले हुई थी महंत की हत्या


गत अक्टूबर पुलिस के अनुसार जय चन्द्रेश्वर महादेव उदासीन हरिहर आश्रम मंदिर परिसर में मध्यरात्रि डेढ़ दो बजे के आस पास हथियार लेकर आए कुछ युवकों ने मंदिर के महंत रामदास महाराज 7० की धारदार हथियार से गला रेतकर हत्या कर दी। इसके बाद शव को औंधे मुंह पटककर सभी भाग निकले। आसपास के लोगों को पता लगा तो रात में ही पुलिस को सूचना दी गई। अधिकारी मौके पर पहुंचे और जांच शुरू की। फिलहाल शव को मथुरादास माथुर अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया गया है। संदेह के आधार पर मंदिर में ही साथ काम करने वाले राजू को हिरासत में लिया गया है। उसने दो तीन साथियों के साथ मिलकर हत्या करना स्वीकार किया है। अन्य आरोपियों की तलाश की जा रही है। हत्या के कारणों का फिलहाल खुलासा नहीं हुआ है। पुलिस अधिकारी मौके पर जांच कर रहे हैं।
हाईवे पर मिला था अज्ञात शव

गत अक्टूबर बाड़मेर हाईवे पर नारनाडी गांव में हनुमान मंदिर के सामने एक निर्माणाधीन मकान के हॉल में एक व्यक्ति का शव मिला। उसका चेहरा बड़े पत्थर से कुचला हुआ था। बोरानाडा थाना पुलिस को अंदेशा है कि दो.तीन दिन पहले उसकी हत्या की गई है। शव की शिनाख्त नहीं हो पाई है। गत अक्टूबर थानाधिकारी रघुवीरसिंह के अनुसार बोरानाडा से करीब एक किलोमीटर आगे नारनाडी में हनुमान मंदिर के सामने महावीरनगर नाम से भूखण्ड कटे हुए हैं। वहां एक मकान का निर्माण कार्य रुका हुआ है। उसके निर्माणाधीन हॉल से दोपहर में बदबू आने पर लोगों को संदेह हुआ। हॉल में एक व्यक्ति का शव दिखाई दिया। ग्रामीणों की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची। उसका शव हॉल में पत्थर के बीच पड़ा हुआ था। मुंह कुचला हुआ और खून से सना था। पास ही बड़े पत्थर पर भी खून लगा था। बीयर की बोतल व नमकीन भी पड़ी थी।

मंूगिए में दबी पड़ी थी लाश

इस तरह ही बनाड़ रोड पर नांदड़ी पांटा में राजस्थान अस्पताल के सामने गली 13 में सड़क पर पड़े मूंगिए में गत अक्टूबर माह में एक महिला का संदिग्ध हालात में शव मिला। बनाड़ थाना पुलिस को अंदेशा है कि हत्या के बाद शव को मूंगिए में छुपाया गया थाए जो ट्रक के ऊपर से निकलने की वजह से शव बाहर आ गया। थानाधिकारी जोगेन्द्र सिंह ने बताया कि गली 13 में निर्माण कार्य चलने की वजह से रोड पर मूंगिया डाला हुआ है। सड़क संकरी होने से सुबह कोई ट्रक मूंगिए के ऊपर से निकलाए तभी मूंगिए के अंदर से महिला के दोनों पांव और सिर बाहर निकल आए। यह देख लोगों में दहशत फैल गई भीड़ जमा हो गई और पुलिस को सूचित किया गया। थानाधिकारी जोगेन्द्र सिंह मौके पर पहुंचे और जांच शुरू की।

सैनिक ने की थी पत्नी की हत्या


सीमा सुरक्षा बल के जवान ने पीहर जाने से नाराज होकर खेमे का कुआं के पास स्थित मकान में पत्नी से मारपीट की थी और फिर सीने पर बैठ गला दबा कर हत्या कर दी थी। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में नौ चोटें और नाक.मुंह पर दबाव से दम घुटने से हत्या की पुष्टि होने पर शास्त्रीनगर थाना पुलिस ने पूछताछ के बाद बुधवार रात आरोपी जवान को गिरफ्तार कर लिया। लिस उपायुक्त ;पश्चिमद्ध समीरकुमार सिंह के अनुसार पत्नी की हत्या के आरोप में खेमे का कुआं निवासी दशरथ सिंह पुत्र रेंवतसिंह को गिरफ्तार किया गया है। उसने गत 22 जुलाई की मध्यरात्रि 12ण्30 बजे पत्नी से झगड़ा कर उसके साथ मारपीट की थी। इसके बाद वह उसके सीने पर बैठ गया और फिर नाक व मुंह दबा दिया था। जिससे उसका दम टूट गया था। फिर उसने बाहर सो रहे माता.पिता को पत्नी की तबीयत खराब होने की जानकारी दी।
रंगदारी में हुए व्यवसायी की हत्या ने दहलाया था

रंगदारी के लिए सरदारपुरा सी रोड पर मोबाइल व्यवसायी की हत्या के मामले ने सबसे अधिक शहरवासियों को दहलाया था और इसमें आए दिन नए खुलासे होते जा रहे हैं। करीब चार महीने पुराने इस प्रकरण की परतें आए दिन खुलती जा रही हैं। उल्लेखनीय है कि इस दौरान हुए एक खुलासे में सामने आया था िक व्यवसायी वासुदेव इसरानी को गोली मारने के लिए चार शूटर जोधपुर आए थे। बाइक सवार दो शूटर गोली मारने के लिए मोबाइल शोरूम के बाहर तक पहुंचे थे, जबकि गिरोह के दो अन्य युवक सड़क के दूसरी तरफ होटल के पास रैकी कर रहे थे। कुछ दूर स्थित एक होटल के बाहर लगे सीसीटीवी कैमरों के फुटेज में यह खुलासा हुआ है। इन चार में से हरेन्द्र उर्फ हीरा जाट और पंजाब के मोहाली निवासी काली राजपूत की पहचान कर ली गई है। आरोपी हिरासत में चल रहे हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो