scriptपर्दे पर ताजा हो उठीं ओम पुरी की यादें | om puri film festival : jaane bhi do yaron, memories of om puri | Patrika News

पर्दे पर ताजा हो उठीं ओम पुरी की यादें

locationजोधपुरPublished: Feb 11, 2017 10:31:00 am

Submitted by:

Harshwardhan bhati

जोधपुर फिल्म सोसाइटी की मेजबानी में इन दिनों जोधपुर के सूचना केंद्र ऑडिटोरियम में ओम पुरी फिल्म फेस्टिवल चल रहा है। इस फिल्म फेस्टिवल के पहले दिन ओमपुरी अभिनीत फिल्म जाने भी दो यारो का प्रदर्शन किया गया। फिल्म में उनकी अदाकारी देख कर जहां दर्शक अभिभूत हो गए। वहीं ओम पुरी की यादें भी ताजा हो उठीं।

om puri

om puri

सिल्वर स्क्रीन और थिएटर के विलक्षण अभिनेता ओमपुरी की अभिनीत फि ल्मों पर आधारित फि ल्मोत्सव शुक्रवार शाम गणेशीलाल व्यास उस्ताद सभागार में शुरू हो गया। जोधपुर फिल्म सोसाइटी की ओर से सजाई गई इस शाम पर्दे पर दिखाई गई जाने भी दो यारो फिल्म में ओमपुरी और नसीरुद्दीन शाह के चुटीले संवाद और रोचक दृश्य दर्शकों के दिलों को छू गए। 
फिल्म में पूंजीपतियों और राजनेताओं में व्याप्त घोर भ्रष्टाचार बेबाकी से दिखाया गया। खास बात यह है कि यह फिल्म उन युवा कलाकारों ने अपने जेब खर्च से बनाया जिन्होंने बाद में भारतीय सिनेमा में आला मुकाम हासिल किया। ये नाम हैं ओमपुरी, नसीरुद्दीन शाह, रवि वासवानी, सतीश शा और पंकज कपूर वगैरह। 
यह फिल्म फेस्टिवल फैडरेशन ऑफ फिल्म सोसाइटीज ऑफ इंडिया के पूर्व अध्यक्ष और सेंसर बोर्ड के पूर्व सदस्य प्रोफेसर मोहनस्वरूप माहेश्वरी को समर्पित था। वे जोधपुर फिल्म सोसाइटी के संस्थापक सचिव भी थे। फेस्टिवल के शुरू में सोसाइटी के सेक्रेटरी प्रोफेसर के.एल.श्रीवास्तव ने ओमपुरी का संक्षिप्त जीवन व व्यावसायिक परिचय पेश किया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो