video : जोधपुर में खुली बिक रही है मौत, कभी भी मचा सकती है तांडव

Sandeep Singh Hudda

Publish: Feb, 15 2018 01:21:36 PM (IST)

Jodhpur, Rajasthan, India

किराणा स्टोर, सैनेट्री व साबुन की दुकान पर भी मिल रहा है तेजाब

जोधपुर . राजधानी जयपुर में बुधवार को हुए तेजाब के हमले बाद एक बार फिर यह बहस छिड़ गई है कि आखिर कब तक इस तरह के हमले होते रहेंगे। देश की सर्वोच्च अदालत कई बार कड़े शब्दों में सरकार को फटकार लगा चुकी है। अदालत के आदेश के बाद कानून भी बन गया, लेकिन तेजाब की खुलेआम बिक्री नहीं रुक पा रही है। जोधुपर में महज 15 से 20 रुपए में खुलेआम तेजाब बेचा जा रहा है। इसकी बिक्री रोकना तो दूर, प्रशासन के पास यह जानकारी तक नहीं है कि आखिर शहर में कहां-कहां तेजाब की बिक्री हो रही है। जबकि सुप्रीम कोर्ट का स्पष्ट आदेश है कि प्रशासन को दुकानदार के स्टॉक तक की जानकारी रखनी होगी। जयपुर के झोटवाड़ा में स्थित ट्रॉइटन मॉल में बुधवार को एक महिला पर तेजाब फेंकने की घटना के बाद जब पत्रिका टीम ने जोधपुर शहर में तेजाब की बिक्री का जायजा लिया तो चौंकाने वाला सच सामने आया। पत्रिका टीम ने देखा कि कि हर गली मोहल्ले में आसानी से तेजाब मिल रहा है। पहचान पत्र लेना तो दूर, दुकानदार तेजाब लेने वाले का नाम तक नहीं पूछते हैं। किराणा स्टोर, सैनेट्री और साबुन की दुकानों पर हर जगह तेजाब मिल रहा है। इसकी कीमत भी महज 15 से 20 रुपए ली जा रही है।

--
जहां गए वहीं मिल गई तेजाब की बोतल

नागौरी गेट
नागौरी गेट के पास स्थित एक सैनेट्री की दुकान के बाहर ही काफी संख्या में तेजाब की बोतलें रखी हुई थी। दुकानदार से पूछा तो 20 रुपए कीमत बताई। पैसे देते ही उसने तेजाब की बोतल दे दी। न तो आईडी मांगी और न ही किसी रजिस्टर में नाम पते लिखे।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned