ट्रक में मक्की के बीच छुपा 714 किलो डोडा व अफीम का एक किलो दूध जब्त, चालक सहित दो गिरफ्तार

चित्तौडग़ढ़ में ओछड़ी टोल प्लाजा पर एनसीबी की कार्रवाई

 

By: Harshwardhan bhati

Published: 12 Nov 2017, 05:02 PM IST

जोधपुर .
नारकोटिक्स कन्ट्रोल ब्यूरो की जोधपुर इकाई ने शनिवार तड़के चित्तौडग़ढ़ जिले में ओछड़ी टोल प्लाजा पर ट्रक में मक्की की बोरियों के बीच छुपाकर लाया जा रहा ७१४ किलो डोडा पोस्त व अफीम का एक किलो दूध जब्त किया। चालक सहित दो जनों को गिरफ्तार किया गया है।

 

ब्यूरो के क्षेत्रीय निदेशक विजेन्दर सिंह ने बताया कि मध्यप्रदेश से मादक पदार्थ की एक बड़ी खेप ट्रक से राज्य में आने की सूचना मिली। उसके आधार पर ब्यूरो की टीम ने चित्तौडग़ढ़ में तलाश शुरू की। वहां ओछड़ी टोल प्लाजा पर संदिग्ध नजर आए एक ट्रक को रोका गया। तलाशी लेने पर मक्की की बोरियों के बीच ३४ कट्टों में भरा अवैध डोडा पोस्त बरामद हुआ। इन कट्टों में ७१४ किलो डोडा पोस्त भरा हुआ था। इसके अलावा इनमें एक छोटे कट्टे की तलाशी ली गई तो एक पैकेट नजर आया। उसमें अफीम का १.०५० किलो दूध जब्त हुआ। एनसीबी ने हरियाणा में हिसार निवासी ट्रक चालक पवन कुमार पुत्र रघुवीर सिंह व सोनू पुत्र जोगीराम को गिरफ्तार किया। तस्करी में लिप्त अन्य तस्करों की तलाश की जा रही है।


मक्की के १५९ कट्टों में छुपा था मादक पदार्थ

 

ब्यूरो का कहना है कि तलाशी लेने पर ट्रक में ऊपर मक्की की १५९ बोरियां भरी थी। जो मध्यप्रदेश के छिंदवाड़ा से भरी गई थी और जिन्द में खाली की जानी थी। इन बोरियों के नीचे ३४ कट्टों में अवैध डोडा पोस्त व अफीम का दूध छुपा था। जिसकी सप्लाई हिसार में दी जानी थी। दोनों आरोपियों से मादक पदार्थ भरवाने वाले, सप्लाई लेने वाले और ट्रक मालिक के बारे में पता लगाया जा रहा है।

 

तस्करी का फरार वारंटी गिरफ्तार

 

मण्डोर थाना पुलिस ने अवैध शराब तस्करी के मामले में छह साल से फरार स्थाई वारंटी को शनिवार को गिरफ्तार किया। थानाधिकारी प्रदीप शर्मा ने बताया कि मूलत: बाप थानांतर्गत मोड़किया गांव हाल पहाडग़ंज प्रथम निवासी ओमप्रकाश (३२) पुत्र कल्याणराम विश्नोई अवैध शराब की तस्करी करने का आरोपी है। उसके खिलाफ छह वर्ष पहले स्थाई गिरफ्तारी वारंट जारी हुआ था। तब से वह पकड़ में नहीं आया। मुखबिर से मिली सूचना के आधार पर पुलिस ने शनिवार को उसे गिरफ्तार कर लिया।

Harshwardhan bhati Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned