जोधपुर में ओसमान मीर सूफी सिंगिंग नाइट 15 अक्टूबर को

MI Zahir

Updated: 12 Oct 2019, 12:17:44 PM (IST)

Jodhpur, Jodhpur, Rajasthan, India

जोधपुर. ट्रिपल सी (कल्चरल कैपिटल सिटी) के म्यूजिक लवर्स का इंतजार खत्म होने वाला है और उनके चहेते सिंगर उनके बीच सुरों की सुरमयी शाम सजाएंगे। सूफी म्जूजिक के दीवाने संगीत रसिकों खासकर जोधपुराइट्स यूथ के लिए यह खुशखबरी है कि सांस्कृतिक संस्था स्वर-सुधा ( Swar-Sudha ) और मेहरानगढ़ म्यूजियम ट्रस्ट ( Mehrangarh Museum Trust ) की साझा मेजबानी में 15 अक्टूबर की शाम जोधपुर के किले के जनाना कोर्टयार्ड में खूबसूरत संगीतमय सूफियाना शाम सजेगी, जहां ग्लोबल इंडियन अवार्ड के लिए नामित लोकप्रिय सूफी और बॉलीवुड सिंगर ओसमान मीर आवाज का जादू बिखेरेंगे। इस लाइव सिंगिंग कॉन्सर्ट में वे अपने दिलकश गायन से रसिक श्रोताओं के दिलों के तार झंकृत करेंगे। संस्था अध्यक्ष चन्द्रा बूब व सचिव विवेक कल्ला ने बताया कि सूफी- गजल-गीत गायक मीर अपने साथी कलाकारों के साथ कर्णप्रिय पेशकश से यह शाम यादगार बनाएंगे। ट्रस्ट के निदेशक करणीसिंह जसोल ने बताया कि इस सुरमई- सुरमयी शाम के लिए जोरशोर से तैयारियां की जा रही हैं। इस कार्यक्रम में मेहमान गायक और मेहमान श्रोताआें के बैठने के लिए खास इंतजामात किए जाएंगे।

ओसमान मीर : एक नजर

ओसमान मीर उस्ताद हुसैन अल्लाह रक्खा मीर के बेटे हैं। यमला पगला दीवाना, बेजुबान इश्क, द लास्ट डॉन, रामलीला और यह कैसा तिगड़म इत्यादि चर्चित फिल्मों में ओसमान मीर के गाये नगमे रसिक श्रोताओं को बहुत पसंद आए । मीर की गाई सूफी व गजल की एलबम तेरी खुशबू संगीत रसिकों को बहुत पसंद आई। उन्हें कई पुरस्कारों से नवाजा चुका है। मीर का सुल्तान खान, अनुराधा पौडवाल, दलेर मेहदी, रूपकुमार राठौड़, श्रेया घोषाल, अलका याज्ञनिक, भूमि त्रिवेदी, सुलेमान इस्माईल दरबार व अमित त्रिवेदी आदि मशहूर गायकों के साथ गायन खूब पसंद किया जा रहा है।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned