scriptओटी टेक्नीशियन कर रहे पुकार, अब तो सुनो सरकार | OT technician calling, now listen to the government | Patrika News

ओटी टेक्नीशियन कर रहे पुकार, अब तो सुनो सरकार

locationजोधपुरPublished: Jun 14, 2020 05:44:57 pm

– भर्ती शुरू करने व कैडर बनाने की कर रहे मांग

ओटी टेक्नीशियन कर रहे पुकार, अब तो सुनो सरकार

ओटी टेक्नीशियन कर रहे पुकार, अब तो सुनो सरकार

जोधपुर. अस्पताल के सर्जरी विभाग में चिकित्सकों के साथ मिलकर मरीजों की जान बचाने वाले ओटी टेक्नीशियन इन दिनों खुद अपनी पहचान बनाए रखने की इन दिनों सरकार से संघर्ष करते नजर आ रहे हैं। कहने को ऑपरेशन थिएटर में महत्वपूर्ण कड़ी में से एक टेक्नीशियन इन दिनों कैडर बनाने की मांग कर रहे हैं, लेकिन अभी तक सरकार के कानों पर जूं तक नहीं रेंग रही है। एेसे में राजस्थान के बेरोजगार टेक्नीशियन ने विरोध के स्वर मुखर करते हुए सरकार से जल्द से जल्द अलग कैडर बनाने की मांग की है। टेक्नीशियन का कहना है कि अलग कैडर होने से नई भर्ती निकल सकेगी। जिससे बेरोजगारों को रोजगार मिल सकेगा। वहीं कई विधायकों, सांसदों ने भी सीएम को पत्र लिख राज्य में ओटी टेक्नीशियन का कैडर बनाने की सिफारिश की है।
टेक्नीशियन के अभाव में बिगड़ चुके हैं हालात
टेक्नीशियन मोहिंदरसिंह ने बताया कि राजस्थान पैरामेडिकल काउंसिल की स्थापना के समय से यह कोर्स करवाया जा रहा है , लेकिन स्थाई भर्ती व अलग कैडर नहीं होने से इनकी सेवाएं राजस्थान की जनता को नहीं मिल पा रही है। जबकि राज्य के बड़े हॉस्पिटलों में लेबर रूम व लेबर टेबल के इंफेक्शन से प्रसूताओं की मौत का मुद्दा बहुत गम्भीर रहा था जिसमें ओटी टेक्नीशियन का नहीं होना सबसे बड़ा कारण था। एम्स सहित अन्य संस्थानों में इसका कैडर बना हुआ है, लेकिन राजस्थान में सरकार ध्यान नहीं दे रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो