scriptसात समंदर पार से जुटे गांव-गांव उखड़ती सांसों को प्राण वायु पहुंचाने में | Overseas Bhamashah continues to come forward for oxygen concentrator | Patrika News
जोधपुर

सात समंदर पार से जुटे गांव-गांव उखड़ती सांसों को प्राण वायु पहुंचाने में

– ऑक्सीजन कंसंट्रेटर मशीनों के लिए लगातार आगे आ रहे प्रवासी भामाशाह
 

जोधपुरMay 10, 2021 / 11:37 pm

Avinash Kewaliya

सात समंदर पार से जुटे गांव-गांव उखड़ती सांसों को प्राण वायु पहुंचाने में

सात समंदर पार से जुटे गांव-गांव उखड़ती सांसों को प्राण वायु पहुंचाने में

जोधपुर। सात समंदर पार रह रहे प्रवासी भारतीय भी कोरोना की गंभीर स्थिति में अपने लोगों की मदद में जुटे हुए हैं। न सिर्फ जोधपुर बल्कि मारवाड़ के अन्य इलाकों में भी ये प्रवासी प्राण वायु पहुंचाने में निरंतर जुटे हुए हैं। जयपुर फुट यूएसए की पहल पर अमरीका और रूस से जोधपुर पहुंच रही ऑक्सीजन कांसंट्रेटर मशीनें जोधपुर के वडेर चेरिटेबल ट्रस्ट की ओर से सोमवार को संभाग के विभिन्न स्थानों पर पहुंचाई गई।
जयपुर फुट यूएसए के अध्यक्ष प्रेम भंडारी के अनुसार सोमवार को दो मशीनें दो मशीन नाकोड़ा भैरूनाथ मंदिर, 6 मशीन बालोतरा, 3 नागौर, एक धोरीमन्ना, एक-एक बाप व शेरगढ़ और 2 खींचन पहुंचाई गई। नाकोड़ा में यह मशीनें हुलास बाफना, भारत जैन, महेन्द्र चौपड़ा, पी.सी जैन, जितेश मेहता व नारायण सेठिया को सुपुर्द की गई। इसके अलावा दो मशीनें जोधपुर की मारवाड़ मुस्लिम एज्यूकेशन एंड वेलफेयर सोसाइटी की ओर से संचालित माई खदीजा हॉस्पिटल को भी दो मशीनें मुहैया करवाई गई है। उल्लेखनीय है कि भंडारी ने पुत्र की सगाई में आई लिफाफों की राशि से मशीनें खरीद कर राजस्थान भेजने का फैसला किया था। इसके बाद से अमरीका में रहने वाले प्रवासियों में मारवाड़ को मदद भेजने की मुहीम लगातार तेजी पकड़ रही है।
आज आएंगी 102 मशीनें

प्रवासियों की मदद से खरीदी जा रही 102 कंसंट्रेटर मशीनें मंगलवार को जोधपुर पहुंचने वाली है। भंडारी के अनुसार कैलिफोर्निया राणा बेय क्षेत्र के पूर्व अध्यक्ष विक्रम भंडारी 100 मशीनें उपलब्ध करवा रहे हैं। इनमें से 75 प्रतिशत मशीनें मारवाड़ और बाकी प्रदेश के अन्य क्षेत्रों में भेजी जाएंगी। खास बात यह है कि जोधपुर के जाए जन्मे विक्रम ने यह मशीनें मदर्स डे पर अपनी मां के सम्मान में समर्पित की है। उनकी ईमेल से प्रभावित होकर मशीन उत्पादक कंपनी दो मशीनें अपनी ओर से भेज रही है।
नाना-दोहिता की अनूठी सेवा

जोधपुर मूल के अमरीका निवासी निखिल मेहता ने पडऩाना सूरजमल धनराज गोलिया की स्मृति में 10 कंसंटे्रटर मशीनें दी हैं। अब उनके नाना कनकराज गोलिया भी 40 मशीनें भेज रहे हैं। इससे पहले निखिल ने 15 और उनके नाना कनकराज 35 मशीनें भेज चुकेहेैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो