Video : इस बार भारत की मिठाई को तरस गए पाकिस्तानी फौजी

Kanharam Mundiyar

Updated: 26 Jan 2018, 09:01:13 PM (IST)

Jodhpur, Rajasthan, India

बासनी(जोधपुर). भारत के संविधान के लागू होने की वर्षगांठ यानि गणतंत्र दिवस के मौके पर इस बार पाकिस्तानी फौजी मिठाई खाने को तरस गए।
गणतंत्र दिवस के मौके पर बीएसएफ की ओर से हर साल पाकिस्तानी फौजियों के लिए मिठाई भेजते थे , लेकिन सीमा पर लगातार पाकिस्तान की ओर लगातार चलाई जा रही गोलीबारी व आतंकी घुसपैठ के कारण सरकार ने इस बार पाकिस्तान को मिठाई खिलाने पर रोक लगा दी।

 

बीएसएफ श्रीगंगानगर, बीकानेर , जैसलमेर और बाड़मेर बॉर्डर पर तैनात अपने पाकिस्तानी रेंजर्स के साथ राष्ट्रीय त्योंहार और पर्वो पर मिठाई व उपहार का आदान प्रदान करते हैं लेकिन इस बार बीएसएफ को केंद्र की ओर से मिठाई नहीं देने के निर्देश मिले हैं। बॉर्डर के आगे तक गश्त बढ़ाई बीएसएफ ने पाकिस्तान के साथ लगती सीमा पर गश्त बढ़ा दी है। अतिरिक्त जवान सुबह और रात चौबीस घण्टे गश्त कर रहे हैं। कुछ हथियार बंद वाहन और अतिरिक्त तकनीकी सहायता मुहैया करवाई गई है। स्पेशल ट्रेन से बॉर्डर पर सामान भेजा गया है। बीएसएफ के साथ सेना भी अलर्ट हो गई है। जोधपुर एयरबेस, बाड़मेर के उत्तरलाई एयरबेस और बीकानेर के नाल एयरबेस को हाई अलर्ट पर रखा गया है। सीमा के सहारे लड़ाकू विमानों के जरिए पेट्रोलिंग की भी व्यवस्था की गई है। सुखोई-३० जोधपुर से सीमा के आस-पाास के इलाकों में पेट्रोलिंग करेगा।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned