पंचायत चुनाव पहला चरण में 97 ग्राम पंचायतों में चल रहा मतदान, 6 सरपंच पहले ही निर्विरोध

- परिणाम भी आज ही आएंगे
- कोविड गाइड लाइन की पालना है चुनौती

By: Jay Kumar

Published: 28 Sep 2020, 11:41 AM IST

जोधपुर. पंचायत चुनाव में पहला चरण सोमवार को शुरू हुआ है। जोधपुर जिले में 9 पंचायत समिति की 97 ग्राम पंचायतों में चुनाव प्रस्तावित किए गए थे। इनमें से 6 ग्राम पंचायतों में सरपंच पहले ही चुने जा चुके हैं। वहीं वार्डपंच भी बड़ी संख्या निर्विरोध चुने जा चुके हैं।

सोमवार को सुबह 7.30 बजे से शुरू हुआ जो शाम 5.30 बजे तक चुनाव होंगे। इसी दिन शाम को मतगणना होगी। मंगलवार को इन्हीं पंचायतों में उपसरपंच के चुनाव होंगे। इस बार मतदान का समय कोविड गाइड लाइन की पालना के लिए अतिरिक्त रखा गया है। जिले में पहले चरण में आउ पंचायत समिति में ४, बावड़ी में ३२, चामू में १, देचू में ४, लोहावट में ३, मंडोर में २८, केरू में २२, फलोदी में २, सेखाला में १ ग्राम पंचायत में चुनाव प्रस्तावित थे। इनमें से ६ निर्विरोध सरपंच चुने जा चुके हैं।

यहां पंच-सरपंच निर्विरोध
बावड़ी पंचायत समिति में १, देचू में १, लोहावट में १, मंडोर में २ और केरू पंचायत समिति में १ सरपंच निर्विरोध चुने गए है। वार्डपंच के लिहाज से आउ में १५, बावड़ी और मंडोर पंचायत समिति में सबसे ज्यादा १५६ वार्ड पंच निर्विरोध चुने जा चुके हैं। चामू में ३, लोहावट में ११, देचू में १६, केरू में ११८, फलोदी में ५ और सेखाला पंचायत समिति की ग्राम पंचायतों में ३ वार्ड पंच निर्विरोध चुने गए हैं।

रेहमत बानो निर्विरोध सरपंच
धुंधाड़ा. पंचायत समिति धवा की नव गठित ग्राम पंचायत इमाम नगर राबडि़या में रेहमत बानो प्रथम सरपंच निर्विरोध बनी। विकास अधिकारी तेजपाल राव ने बताया कि सभी वार्ड पंच भी निर्विरोध चुने गए। इसी प्रकार नव गठित ग्राम पंचायत हमीर नगर में निर्मला विश्नोई प्रथम निर्विरोध सरपंच बनी। उपखंड अधिकारी गोपाल परिहार ने बताया कि पांच वार्ड पंच भी निर्विरोध निर्वाचित हुए। नव गठित ग्राम पंचायत धींगाणा के सभी सदस्य निर्विरोध चुने गए। बीरबलराम प्रथम सरपंच बने। इसी तरह फीटकासनी ग्राम पंचायत में शांति देवी निर्विरोध सरपंच निर्वाचित हुई। धींगाणा में पूरी पंचायत को ही निर्विरोध चुना गया।

Show More
Jay Kumar
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned