scriptनौकरी के लिए विदेश भेजने के नाम पर लाखों की ठगी | People cheated on the name of sending foreign for jobs | Patrika News
जोधपुर

नौकरी के लिए विदेश भेजने के नाम पर लाखों की ठगी

– तीन युवकों ने दर्ज कराई एफआइआर

जोधपुरJan 13, 2019 / 12:56 am

jitendra Rajpurohit

People cheated on the name of sending foreign for jobs

नौकरी के लिए विदेश भेजने के नाम पर लाखों की ठगी

जोधपुर. रातानाडा गोल्फ कोर्स क्षेत्र में कुछ लोगों ने नौकरी दिलाने के लिए विदेश भेजने के नाम पर तीन युवकों से लाखों रुपए ठग लिए। पीडि़त युवकों ने रातानाडा थाने में एफआइआर दर्ज कराई है।
पुलिस के अनुसार ओसियां में सिरमण्डी निवासी रेवंतराम पुत्र बिरदाराम जाट, नेवरा रोड निवासी कुम्भाराम पुत्र लिखमाराम जाट और हनुमानगढ़ में नोहर के मुंशरी निवासी दलीपसिंह पुत्र विजयसिंह ने विक्रमसिंह उर्फ धीरेन्द्रसिंह, श्याम उर्फ आइदान व राकेश के खिलाफ धोखाधड़ी के मामले दर्ज कराए हैं। पीडि़तों ने समाचार पत्र में विदेश में नौकरी का विज्ञापन पढक़र गत वर्ष मई में आरोपियों से मोबाइल नम्बर के आधार पर सम्पर्क किया और उनके झांसे में आकर सात जून को तीनों गोल्फ कोर्स स्थित आरोपियों के कार्यालय पहुंचे। वहां विक्रमसिंह ने युवकों को यूरोप व अरब देशों में नौकरी दिलाने के नाम पर प्रति व्यक्ति ढाई लाख रुपए खर्चे की जानकारी दी। रेंवतराम ने किस्तों में करीब डेढ़ लाख रुपए, कुम्भाराम व दलीप सिंह ने भी आरोपियों के बैंक खाते में लाखों रुपए जमा करा दिए। दस अक्टूबर को पीडि़तों ने आरोपियों से सम्पर्क किया तो जल्द ही टिकट व वीजा दिलाने का विश्वास दिलाया। इसके बाद उसने फोन बंद कर दिया। पीडि़त उसके कार्यालय पहुंचे तो वो बंद मिला। कार्यालय में कार्यरत श्यामलाल व आइदानराम से सम्पर्क किया तो उन्होंने बताया कि विक्रम का नाम धीरेन्द्र कुमार है जो सेतरावा का रहने वाला है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो