scriptतेज गर्मी में पानी की किल्लत से परेशान लोगों ने कर दिया हाइवे जाम | People made highway Block | Patrika News

तेज गर्मी में पानी की किल्लत से परेशान लोगों ने कर दिया हाइवे जाम

locationजोधपुरPublished: May 17, 2018 10:53:29 am

 
-विधायक को मौके पर बुलाया, नहीं पहुंचने पर हुए आक्रोशित

Jodhpur,Jodhpur Hindi news,jodhpur latest news,phed,jodhpur latest news in hindi,

तेज गर्मी में पानी की किल्लत से परेशान लोगों ने कर दिया हाइवे जाम

बासनी (जोधपुर). झालामंड क्षेत्र में पर्याप्त पेयजल सप्लाई नहीं होने पर बुधवार को क्षेत्रवासियों ने जलदाय विभाग के खिलाफ प्रदर्शन कर विरोध जताया। प्रदर्शन के दौरान लोगों ने विधायक जोगाराम पटेल को भी मौके पर बुलाया, लेकिन विधायक नहीं पहुंचे। इससे आक्रोशित लोगों ने विधायक के खिलाफ नारेबाजी की। प्रदर्शनकारी पहले तो प्रदर्शन के लिए हनुमान नगर में एकत्रित हुए, बाद में हाइवे तक आकर जाम लगाया। सूचना मिलने पर पहुंची कुड़ी थाना पुलिस ने समझाइश कर जाम को खुलवाया। वहीं विरोध बढ़ता देख विधायक ने जलदाय विभाग के अधिकारियों को मौके पर भेजा। जिनके समक्ष महिलाओं ने मटकियां फोड़ पर्याप्त पेयजल आपूर्ति की मांग की। इस अवसर पर स्थानीय सरपंच कानाराम सरगरा मौके पर मौजूद रहे।
प्रभावित हो रही कई कॉलोनियां
प्रदर्शन कर रहे लोगों ने बताया कि झालामंड क्षेत्र में पूर्व में रणसी की तरफ जाने वाली पाइपलाइन से सप्लाई की जाती थी, लेकिन पिछले कई माह से इस लाइन में सप्ताह में एक दो बार ही सप्लाई की जाती है। इससे झालामंड क्षेत्र में स्थित चकेणियों की ढाणी, मेहलों की ढाणी, हनुमान नगर आदि में पर्याप्त पेयजल सप्लाई नहीं हो पाता है।
अवैध कनेक्शन पर जलदाय विभाग ने बांधे हाथ
प्रदर्शनकारियों का कहना था कि झालामंड के कई क्षेत्रों में खाली प्लॉट में बड़े कनेक्शन कर पानी की टंकिया भरकर पानी बेचा जा रहा है, लेकिन विभाग के अधिकारी ऐसे कनेक्शन पर कार्रवाई करने के बजाय अनदेखा कर रहे हैं। ऐसे में उनके हिस्से का पानी अवैध कनेक्शन वाले काम में ले रहे हैं। गौरतलब है कि बासनी क्षेत्र के कुड़ी, सांगरिया सहित कई क्षेत्रों में सैकड़ों अवैध कनेक्शन हंै। जिन पर जलदाय विभाग कोई कार्रवाई नहीं कर रहा है।
विभाग नहीं कर रहा सप्लाई

पंचायत की ओर से पेयजल किल्लत की समस्या से जूझ रही कॉलोनियों में पाइप लाइन डाली गई है, जिनमें पानी की सप्लाई करने की जिम्मेदारी जलदाय विभाग की है, लेकिन विभाग की ओर से पर्याप्त पेयजल आपूर्ति नहीं की जा रही है।
कानाराम सरगरा, सरपंच, झालामंड
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो