scriptजोधपुर में पेट्रोल पंप संचालकों के इस निर्णय से कहीं रुक न जाएं आपके वाहन, जाने क्या है वजह! | petrol diesel price change in jodhpur | Patrika News

जोधपुर में पेट्रोल पंप संचालकों के इस निर्णय से कहीं रुक न जाएं आपके वाहन, जाने क्या है वजह!

locationबैंगलोरPublished: Jun 27, 2017 07:28:00 pm

Submitted by:

Harshwardhan bhati

केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्रालय की ओर से पूरे देश में 16 जून से शुरू की गई पेट्रोल और डीजल की दरों के दैनिक निर्धारण की योजना का एक सप्ताह पूरा हो गया है।

petrol diesel price change in jodhpur, petrol diesel prices, petrol pump owners in jodhpur, petrol pumps in jodhpur, petrol price fluctuation in jodhpur, jodhpur news

petrol diesel price change in jodhpur, petrol diesel prices, petrol pump owners in jodhpur, petrol pumps in jodhpur, petrol price fluctuation in jodhpur, jodhpur news

केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्रालय की ओर से पूरे देश में 16 जून से शुरू की गई पेट्रोल और डीजल की दरों के दैनिक निर्धारण की योजना का एक सप्ताह पूरा हो गया है। इस एक सप्ताह में जोधपुर में पेट्रोल और डीजल की कीमतों में प्रतिदिन कमी हुई है। एक सप्ताह में पेट्रोल 3.18 रुपए और डीजल 2.46 रुपए सस्ता हुआ है। इससे आम उपभोक्ताओं को जहां फायदा हो रहा है, वहीं पेट्रोल पम्प मालिकों को हर रोज चूना लग रहा है।
जोधपुर में पिता के डांटने पर ये युवक बना ‘वीरू’, गुस्सा में कर डाली ये हरकत

पेट्रोल पम्प मालिकों को लगातार हो रहे नुकसान के मद्देनजर राजस्थान पेट्रोलियम डीलर्स एसोसिएशन ने बैठक करके 28 जून बुधवार को पूरे प्रदेश में तीनों कम्पनियों के डिपो से तेल नहीं खरीदने का निर्णय किया है। अगला बुधवार नो परचेज डे के रूप में मनाया जाएगा। गौरतलब है कि पिछले बुधवार जोधपुर संभाग ने पेट्रोल-डीजल नहीं खरीदकर इस विरोध की शुरुआत की थी, जिसे एसोसिएशन ने आने वाले बुधवार से पूरे प्रदेश में लागू करने का निर्णय किया है।
फिर जोधपुर में हुस्न का जलवा बिखेरने पहुंची कॉकटेल गर्ल डायना पेंटी

निजी कम्पनियां फायदे में

एसोसिएशन के जिलाध्यक्ष गोपालसिंह रुदिया ने बताया कि सरकार या तो अपना निर्णय वापस ले लें अथवा उनके नुकसान की भरपाई करें। अगर एेसा नहीं होता है तो आने वाले दिनों में जनता के लिए पेट्रोल-डीजल की बिक्री बंद कर दी जाएगी। सरकारी तेल कम्पनियां इंडियन ऑयल, भारत पेट्रोलियम, हिन्दुस्तान पेट्रोलियम के अलावा निजी क्षेत्र क ी रिलायंस और एस्सार के भी पेट्रोल पंप हैं, लेकिन उनके यहां दैनिक मूल्य निर्धारण की व्यवस्था लागू नहीं है। अगर निजी क्षेत्र में कीमतें घटने-बढऩे से नुकसान भी होता है तो कम्पनियां उसकी भरपाई करती है।
जोधपुर के इस शहीद की शहादत को नमन करने पहुंचे वीके सिंह, कहा चल रहा छल कपट का युद्ध

जोधपुर में किस दिन कितनी गिरी कीमतें

तारीख पेट्रोल डीजल (रुपए में)

15 जून- 1.66 – 1.70
16 जून- 0.25- 0.18

17 जून- 0.33- 0.19

18 जून- 0.27- 0.14

19 जून- 0.10- 0.04

20 जून- 0.00- 0.01

21 जून- 0.11- 0.02

22 जून- 0.23 -0.09
23 जून- 0.23- 0.09

(15 जून को जोधपुर में पेट्रोल की कीमत 70.37 रुपए प्रति लीटर थी जो शुक्रवार देर रात तक 67.19 पर आ गई। इसी तरह डीजल 60.59 प्रति लीटर से 58.13 रुपए प्रति लीटर पर आ गया। )
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो