पीएम मोदी ने चुना, गजेंद्रसिंह शेखावत विदेश दौरे पर ग्रीक रवाना

पीएम मोदी ने चुना, गजेंद्रसिंह शेखावत विदेश दौरे पर ग्रीक रवाना

M.I. Zahir | Publish: Apr, 17 2018 10:21:30 PM (IST) Jodhpur, Rajasthan, India

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने केंद्रीय कृषि राज्य मंत्री गजेंंद्रसिंह शेखावत चार दिवसीय विदेश दौरे के लिए चुना है। इस पर शेखावत ग्रीक रवाना हो गए हैं।

 

जोधपुर .
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने केंद्रीय कृषि राज्य मंत्री गजेंंद्रसिंह शेखावत चार दिवसीय विदेश दौरे के लिए चुना है। इस पर शेखावत ग्रीक रवाना हो गए हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के चयन पर जोधपुर संासद- केंद्रीय कृषि राज्य मंत्री गजेंद्रसिंह शेखावत चार दिवसीय विदेश दौरे पर ग्रीक रवाना होना राजस्थान और विशेषकर मारवाड़ के लिए बहुत खुशी की बात है। शेखावत न केवल उद्योगपति हैं, बल्कि वे कृषि व खाद्य के बारे में भी अच्छी जानकारी रखते हैं। वे वहां कृषि विकास व खा़द्य मंत्री सहित वहां कई प्रतिनिधिमण्डलों के साथ विकास व कृषि से जुड़े कई मुद्दों पर चर्चा करेंगे।

शेखावत 21 को लौटेंगे

शेखावत मंगलवार को कृषि मंत्रालय के अधिकारियों के एक प्रतिनिधिमंडल के साथ दिल्ली एयरपोर्ट से ग्रीक के लिए रवाना हो गए। शेखावत 21 अप्रेल को भारत लौटेंगे। भारतीय जनता पार्टी जोधपुर शहर के मीडिया प्रमुख अचलसिंह मेड़तिया ने बताया कि विश्व के देशों से भारत के सम्बन्ध मजबूत बनाने के उद्देश्य से भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कई देशों की यात्राएं की है। इसी क्रम में जहां पर अभी तक भारत का प्रतिनिधिमंडल नहीं गया है, वहां पर भारत सरकार के मंत्रियों को भेजा जा रहा है। इसी कड़ी में प्रधानमंत्री मोदी ने जोधपुर के लोकप्रिय सांसद व केंद्रीय कृषि व किसान कल्याण मंत्री गजेंद्रसिंह शेखावत को इस के दौरे पर भेजा है। केंद्रीय कृषि व किसान कल्याण मंत्री गजेंद्रसिंह शेखावत के नेतृत्व में भारत का एक प्रतिनिधिमंडल मंगलवार को ग्रीक के लिए रवाना हो गया।
--

ग्रीक के कृषि विकास व खाद्य मंत्री से चर्चा करेंगे
केंद्रीय कृषि व किसान कल्याण मंत्री शेखावत 21 अप्रेल तक ग्रीक के दौरे पर रहेंगे। शेखावत वहां ग्रीक के कृषि विकास व खाद्य मंत्री एवंगेलोस अपोस्तोपौलौ से मुलाकात कर विभिन्न विषयों पर चर्चा करेंगे। यूनानियों व भारत की पुरातन संस्कृति रही है। शेखावत इस दौरान दोनो देशों के सम्बन्ध और प्रगाढ़ करने के लिए कई विषयों पर वहां के प्रतिनिधिमंडल से चर्चा करेंगे। साथ ही ग्रीक के कृषि विभाग के किसानों और उद्यमियों के साथ ताजा फ ल, कॉफ ी, चावल व अन्य खाद्यान्नों के बारे में चर्चा करेंगे।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned