PM Modi के ड्रीम प्रोजेक्ट के केंद्रीय जल शक्ति मंत्री Gajendrasingh shekhawat  जोधपुर पहुंचे

MI Zahir

Publish: Jun, 22 2019 11:58:38 AM (IST)

Jodhpur, Jodhpur, Rajasthan, India

जोधपुर. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ( PM Narendra Modi ) के ड्रीम प्रोजेक्ट ( dream project ) के तहत बनाए गए नये मंत्रालय के केंद्रीय जल शक्ति मंत्री ( jal shakti mantri ) गजेंद्रसिंह शेखावत ( Gajendrasingh shekhawat ) एक दिवसीय दौरे पर शनिवार को जोधपुर पहुंचे। वे ग्राम पंचायत नारवा खिचियां में रेट्रोफिटिंग और वर्षा जल संग्रहण कार्य का आगाज करेंगे। साथ ही विद्यालय परिसर में निर्मित शौचालय का उद्घाटन करेंगे और कम्पोज पिट पर श्रमदान कार्यक्रम में भाग लेंगे । इसके बाद शेखावत दोपहर 1 बजे जोधपुर के मेडिकल कॉलेज सभागार में स्वच्छ भारत समर इंटर्नशिप कार्यक्रम को लांच कर वहां से जयपुर के लिए रवाना होंगे।

मोदी का ड्रीम मंत्रालय
आम तौर पर जल संसाधन मंत्रालय की अवधारणा रही है, लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंत्रालय का नाम जल शक्ति रखा है। यह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का ड्रीम प्रोजेक्ट है। इस प्रोजेक्ट में नमामि गंगे भी शामिल है। मोदी ने चुनाव में इस मंत्रालय के गठन का वादा किया था और शपथ लेते ही अपना यह वादा पूरा किया। शेखावत ने हर घर नल-हर घर जल के तहत दो साल में पूरे देश की हर सीमा तक जल पहुंचाना तय किया है।


शेखावत केंद्र में दूसरी बार बने हैं मंत्री
गजेंद्रसिंह शेखावत को दूसरी बार केंद्रीय मंत्री ( union minister ) बने हैं। नरेंद्र मोदी की पिछली सरकार में उन्हें केंद्रीय कृषि राज्य मंत्री बनाया गया था। जबकि इस बार उन्हें केंद्रीय जल शक्ति मंत्री बनाया गया है। शेखावत लोकसभा चुनाव में सबसे हॉट सीट जोधपुर से मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के पुत्र कांग्रेस प्रत्याशी वैभव गहलोत को हरा कर संसद पहुंचे हैं। भाजपा के गजेन्द्रसिंह शेखावत लगातार दूसरी बार जोधपुर संसदीय सीट से जीते हैं। शेखावत ने 2 लाख 74 हजार 440 वोटों से जीत दर्ज की है। यहां कांटे की टक्कर मानी जा रही थी, लेकिन ऐसा नहीं हुआ।

 

 

 

 

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned