scriptचोरी की एफआइआर दर्ज कराने पहुंचे तो पुलिस बोली, पेन लेकर आओ | Police came to register the FIR for the theft, bring the pen | Patrika News
जोधपुर

चोरी की एफआइआर दर्ज कराने पहुंचे तो पुलिस बोली, पेन लेकर आओ

– एक मकान से दिनदहाड़े और दूसरे मकान से रात्रि में लाखों के आभूषण व हजारों रुपए चोरी- माता का थान में दो मकानों में वारदात

जोधपुरSep 14, 2019 / 12:48 am

Vikas Choudhary

चोरी की एफआइआर दर्ज कराने पहुंचे तो पुलिस बोली, पेन लेकर आओ

चोरी की एफआइआर दर्ज कराने पहुंचे तो पुलिस बोली, पेन लेकर आओ

जोधपुर.
माता का थान क्षेत्र स्थित मकान में दिनदहाड़े ताले तोड़ लाखों के सोने-चांदी के आभूषण चोरी के मामले में पीडि़त मण्डोर थाने पहुंचा तो दो कांस्टेबल ने एफआइआर दर्ज कराने के लिए पेन साथ लेकर आने की नसीहत दे डाली। उसने कहा कि ‘सरकार उन्हें पेन नहीं देती, इसलिए पेन साथ लेकर आएं।’ पुलिस उपायुक्त से भी पेन उपलब्ध करवाने का आग्रह किया गया है।
पुलिस के अनुसार माता का थान में गणेश आयरन के पीछे निवासी करणसिंह पुत्र सुमेरसिंह परिहार बुधवार सुबह नौ बजे ऑफिस और घरवाले भी किसी काम से बाहर चले गए। पीछे से चोरों ने सूने मकान के ताले तोड़ बीस से पच्चीस तोला सोने के आभूषण व दस हजार रुपए चुरा लिए। करणसिंह रात को घर लौटा तो ताले टूटे हुए थे। मकान में लगे सीसीटीवी फुटेज में सुबह पौने ग्यारह बजे तीन युवक चोरी करते नजर आ गए।
वारदात के बाद पीडि़त जब मण्डोर थाने पहुंचा तो कांस्टेबल राजकुमार व दिनेश मिले। एफआइआर दर्ज कराने के लिए जब पीडि़त ने सिपाहियों से पेन मांगा तो उन्होंने देने से इनकार कर दिया। उन्होंने उलटा नसीहत दे डाली कि एफआइआर दर्ज कराने के लिए पेन साथ लेकर आएं। सरकार उन्हें पेन नहीं देती है।
थानाधिकारी मनोज राणा का कहना है कि एफआइआर दर्ज कराने के दौरान रिक्रूट सिपाही ही ड्यूटी पर था। जो अभी ट्रेनिंग पर है। पुलिस कन्ट्रोल रूम से प्रसारित हो रही सूचना नोट करने में व्यस्तता की वजह से उसने पेन नहीं दिया होगा। वहीं, मकान मालिक का कहना है कि चोरी से तनाव के चलते उसने एफआइआर में पेन न देने का लिखवा दिया।
चोरी की एक अन्य वारदात चतुरावतों का बेरा निवासी राधेश्याम पुत्र सीताराम सांखला घर हुई। गत १० सितम्बर को सुबह नौ बजे वे परिवार सहित बीकानेर चले गए। उनका पुत्र शक्तिसिंह गुरुवार को घर लौटा तो मुख्य गेट व अंदर दो कमरों के ताले टूटे हुए थे। अलमारी, लोहे के बक्से, दो सूटकेस व लोहे की पेटी में रखा सामान बिखरा पड़ा था। चोरों ने अलमारी व लॉकर के ताले तोड़ सोने का एक नेकलेस, कानों के झुमके, रखड़ी सेट, अंगूठी, चांदी के पच्चीस सिक्के, पायजेब की तीन जोड़ी, अंगूठी और पांच हजार रुपए चुरा लिए। राधेश्याम व परिवार के लोग बीकानेर से जोधपुर पहुंचे और चोरी का मामला दर्ज कराया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो