थानाधिकारी ने पिस्तौल की बट से फोड़े थे कार के कांच

- मृतक का हिस्ट्रीशीटर भाई है पांच हजार का इनामी, दाह संस्कार में शामिल होने पर गिरफ्तारी से छूट मांगी

By: Vikas Choudhary

Published: 15 Oct 2021, 01:25 AM IST

Jodhpur, Jodhpur, Rajasthan, India

जोधपुर.
युवक पर जानलेवा हमले में वांछित हिस्ट्रीशीटर लवली कंडारा के रातानाडा सब्जी मंडी के पास कार में होने की सूचना पर रातानाडा थानाधिकारी लीलाराम वर्दी में मौके पर पहुंचे थे। लवली को पकडऩे के दौरान पुलिस से हाथा-पाई हुई थी। उसके पास अवैध हथियार दिखाई दिया था। लवली के चालक ने कार भगाने का प्रयास किया तो थानाधिकारी ने पिस्तौल की बट से कार के फ्रंट व साइट कांच पर वार किए थे। जिससे कांच फूट गए थे। थानाधिकारी की छोटी अंगुली में चोट आई थी। कांच फूटने के बावजूद चालक कार को भगा ले गया था। निजी कार से पुलिस के पीछा करने पर ग्रीन गेट के पास चालक ने पुलिस पर गोली चलाई थी।
वर्दी में होने से भली-भांति परिचित थे पुलिस है
लवली को पकडऩे के लिए पुलिस सब्जी मण्डी के पास पहुंची तो थानाधिकारी लीलाराम वर्दी में थे। हालांकि तीन सिपाही सादे वस्त्र में थे। ऐसे में लवली व साथियों को अच्छी तरह पता था कि पुलिस उन्हें पकडऩे आई है।
दाह संस्कार में आने पर गिरफ्तार न करने का आग्रह
मोर्चरी के बाहर प्रदर्शन के दौरान परिजन व वाल्मिकी समाज ने पुलिस को मांगों का ज्ञापन सौंपा। वहीं, मृतक हिस्ट्रीशीटर के हिस्ट्रीशीटर भाई मोंटू कण्डारा को दाह संस्कार में शामिल होने पर गिरफ्तारी से छूट देने की मौखिक मांग भी की गई। राममोहल्ला के पास एक युवक पर जानलेवा हमले के मामले में मोंटू कण्डारा पर पांच हजार रुपए का इनाम है। पुलिस से मांग की गई कि लवली के दाह संस्कार में मोंटू शामिल होगा तो उसे गिरफ्तार न किया जाए। सामाजिक रीति रिवाज होने के बाद मोंटू को पुलिस के समक्ष पेश करने का भरोसा भी दिलाया गया।
मृत्यु के बाद एक और मामला दर्ज, कुल 14 एफआइआर
नागौरी गेट थानाधिकारी राजूराम ने बताया कि मुठभेड़ से पहले लवली कण्डारा के खिलाफ तेरह मामले दर्ज थे। मठभेड़ में पुलिस पर फायरिंग कर जानलेवा हमले का एक और मामला दर्ज किया गया। इनमें हत्या के प्रयास के पांच, लूट के दो और अवैध हथियार के दो मामले शामिल हैं। वहीं, उसके भाई मोंटू के खिलाफ 26 मामले दर्ज हैं।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned