scriptशहीद प्रभु सिंह को नमन करने पहुंची कई राजनीतिक हस्तियां | political leaders paid tribute to | Patrika News

शहीद प्रभु सिंह को नमन करने पहुंची कई राजनीतिक हस्तियां

locationग्वालियरPublished: Nov 26, 2016 04:57:00 pm

Submitted by:

Nidhi Mishra

राज्यसभा सदस्य व मुख्य सचेतक नारायण पंचारिया व जोधपुर के महापौर घनश्याम ओझा शनिवार को शेरगढ़ क्षेत्र के खिरजा खास गांव के शहीद प्रभुसिंह के घर पहुंचे।

tribute to martyr Prabhu

tribute to martyr Prabhu

राज्यसभा सदस्य व मुख्य सचेतक नारायण पंचारिया व जोधपुर के महापौर घनश्याम ओझा शनिवार को शेरगढ़ क्षेत्र के खिरजा खास गांव के शहीद प्रभुसिंह के घर पहुंचे। राजनीतिक हस्तियों ने शहीद के अंत्येष्टि स्थल पर पहुंच कर श्रद्धांजलि दी व परिजनों को ढांढस बंधाया। इस दौरान सरपंच मोहनसिंह, पूर्व सरपंच रेंवतसिंह सहित ग्रामीणों व शहीद के पिता चन्द्रसिंह ने ज्ञापन देकर बताया कि शहीद के साथ जो कायराना हरकत की गई है वो अमानवीय है। 
READ MORE: घर में अकेली थी बहू और भभक उठी आग, फिर हुआ एेसा कि सहम गए लोग

प्रभु सिंह को विशेष शहीद का दर्जा दिला कर शौर्य पदक से सम्मानित करवाया जाए। इन लोगों ने ज्ञापन में नहरी भूमि पर 25 बीघा सिंचित जमीन दिलवाने, जोधपुर शहर में मकान सुलभ करवाने, शहीद स्मारक स्थल पर हॉल मय वाचनालय बनवाने, शहीद स्मारक स्थल के पास नहरी पानी की टंकी का निर्माण करवाने व शहीद के घर को सड़क से जुड़वाने की भी मांग की है। 
इस दौरान पंचारिया ने कहा कि जोधपुर में शहीदों की याद में संग्रहालय के रूप में लाइब्रेरी बनाने के लिए जमीन आवंटित करवाई जाएगी। भाजपा जोधपुर शहर के अध्यक्ष देवेंद्र जोशी, भाजपा शहर महामंत्री महेन्द्र मेघवाल व बालेसर के पूर्व प्रधान भंवरसिंह इंदा ने भी अंत्येष्टि स्थल पर पहुंच शहीद को श्रद्धांजलि दी। 
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो