scriptPrayer for happiness in Annakoot Festival | अन्नकूट महोत्सव में खुशहाली की प्रार्थना | Patrika News

अन्नकूट महोत्सव में खुशहाली की प्रार्थना

अन्नकूट महोत्सव

जोधपुर

Published: November 18, 2021 12:38:16 pm

जोधपुर. सूर्यनगरी के मंदिरों में गोवद्र्धन पूजन से आरंभ हुए अन्नकूट महोत्सव की धूम बुधवार को भी जारी रही। मंदिरों में 56 भोग लगाने के बाद महाआरती कर मारवाड़वासियों की समृद्धि व खुशहाली की कामना की गई। शास्त्री नगर स्थित जी सेक्टर राम मंदिर में छप्पन भोग अन्नकूट प्रसादी का आयोजन रखा गया। अन्नकूट आरती में प्रेमसुख डागा , पुरुषोत्तम पुंगलिया, गोपाल साबू ,विश्वनाथ बंसल, दिलीप अग्रवाल ,पीडी अग्रवाल, आरपी आर्य, दीपेंद्र अग्रवाल व क्षेत्र के श्रद्धालुओं ने भागीदारी निभाई।

अन्नकूट महोत्सव में खुशहाली की प्रार्थना
अन्नकूट महोत्सव में खुशहाली की प्रार्थना
चौपासनी हाउसिंग बोर्ड 16 सेक्टर इच्छापूर्ण बालाजी एवं सर्वेश्वर महादेव मंदिर में 56 भोग अन्नकूट महोत्सव मनाया गया। संयोजक श्याम सांगा ने बताया कि ठाकुरजी को 21 प्रकार के मिष्ठान, 15 तरह के नमकीन, 10 प्रकार के फल व सूखे मेवों का भोग लगाकर आरती की गई।
56 साल बाद छप्पन भोग
जोधपुर. फतेहपोल स्थित राधा-कृष्ण मंदिर में 56 साल बाद क्षेत्र के 56 घरों ने मिलकर अन्नकूट महोत्सव में ठाकुरजी को 56 भोग लगाया व खुशहाली की प्रार्थना की। फतेहपोल मोहल्ला विकास समिति के तत्वावधान व प्रसन्न शर्मा के संयोजन में आयोजित कार्यक्रम में क्षेत्रवासियों ने उत्साह से भागीदारी निभाई।
यहां भी मनाया अन्नकूट महोत्सव

मदेरणा कॉलोनी स्थित संकट मोचन हनुमान मंदिर व राधाकृष्ण मंदिर में छप्पन भोग अन्नकूट महोत्सव मनाया गया। सेवादार उमेश छंगाणी ने बताया कि पुजारी सुगनदास व मोहल्लेवासियों ने अन्नकूट आरती में भाग लिया। महिला मंडली की ओर से भजनों की प्रस्तुति दी गई।
रातानाडा स्थित कृष्ण मंदिर में शुक्रवार को देव दीपावली मनाई जाएगी। मंदिर पुजारी हरि भाई गोस्वामी ने बताया कि कार्तिक मास महोत्सव की पूर्णारती 101 दीपक व ठाकुरजी को 51 किलो माखन मिश्री का भोग लगाकर की जाएगी।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

UP Election 2022: यूपी चुनाव से पहले मुलायम कुनबे में सेंध, अपर्णा यादव ने ज्वाइन की बीजेपीकेशव मौर्य की चुनौती स्वीकार, अखिलेश पहली बार लड़ेंगे विधानसभा चुनाव, आजमगढ के गोपालपुर से ठोकेंगे तालकोरोना के नए मामलों में भारी उछाल, 24 घंटे में 2.82 लाख से ज्यादा केस, 441 ने तोड़ा दम5G से विमानों को खतरा? Air India ने अमरीका जाने वाली कई उड़ानें रद्द कीPM मोदी की मौजूदगी में BJP केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक आज, फाइनल किए जाएंगे UP, उत्तराखंड, गोवा और पंजाब के उम्मीदवारों के नामरोहित शर्मा को क्यों नहीं बनाया जाना चाहिए टेस्ट कप्तान, सुनील गावस्कर ने समझाई बड़ी बातखत्म हुआ इंतज़ार! आ गया Tata Tiago और Tigor का नया CNG अवतार शानदार माइलेज के साथकोरोना का कहर : सुप्रीम कोर्ट के 10 जज कोविड पॉजिटिव, महाराष्ट्र में 499 पुलिसकर्मी भी संक्रमित
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.