scriptPrecaution dose vaccination faded on the first day, problems remained | पहले दिन फीका रहा प्रिकॉशन डोज वैक्सीनेशन, दो-तीन घंटे पोर्टल पर रहीं दिक्कतें | Patrika News

पहले दिन फीका रहा प्रिकॉशन डोज वैक्सीनेशन, दो-तीन घंटे पोर्टल पर रहीं दिक्कतें

 

 

28803 वैक्सीन लगी, प्रिकोशन डोज 5920 ने लगवाई

जोधपुर

Published: January 10, 2022 11:52:57 pm

जोधपुर. जोधपुर में प्रिकॉशन डोज शुरू होने के पहले दिन कुल 28 हजार 8 सौ 3 जनों का कोविड टीकाकरण किया गया। वहीं प्रिकोशन डोज लेने वालों की संख्या 5 हजार 9 सौ 20 रहीं। पहले दिन पोर्टल में भी दिक्कतें रहीं। पोर्टल भी दोपहर साढ़े बारह बजे तक चला। पहले दिन हेल्थ वर्कर्स व फ्रंटलाइन वर्कर्स भी बहुत कम आए। इनकी तुलना में सीनियर सिटीजन ज्यादा संख्या में आए।
पहले दिन फीका रहा प्रिकॉशन डोज वैक्सीनेशन, दो-तीन घंटे पोर्टल पर रहीं दिक्कतें
पहले दिन फीका रहा प्रिकॉशन डोज वैक्सीनेशन, दो-तीन घंटे पोर्टल पर रहीं दिक्कतें
इस वर्ग में इतनी लगी प्रिकॉशन डोज

आरसीएचओ डॉ. कौशल दवे ने बताया कि 2767 हेल्थ वर्कर्स ने आकर प्रिकॉशन डोज लगाई। वहीं फ्रंटलाइन वर्कर्स में 274 ने प्रिकॉशन डोज लगवाई। 60 प्लस आयुवर्ग में बीमार बुजुर्गों ने 2879 ने आकर प्रिकॉशन डोज लगवाई। कुल 5920 ने प्रिकॉशन डोज लगवाई। 15 से 17 आयुवर्ग तक में 5143 ने टीका लगवाया। सामान्य टीकाकरण में 28803 जनों ने टीके लगवाए। प्रथम डोज 15270 और द्वितीय डोज 13083 ने आकर लगवाई। कुल 152 साइट्स पर टीकाकरण हुआ।
ऑनलाइन स्लॉट बुकिंग में भी नहीं दिख रहा उत्साह

कुछ माह पहले ऑनलाइन स्लॉट बुकिंगें कुछ मिनटों में पूरी हो जाती। लेकिन अब लोग ऑनलाइन स्लॉट बुकिंग में रूझान नहीं दिखा रहे हैं। विभाग को यहां भी हताशा हाथ लग रही है। इस कारण विभाग ऑनस्पॉट वैक्सीनेशन पर उतर आया है। स्वास्थ्य विभाग अब धीरे-धीरे फ्रंटलाइन वर्कर्स के सेशन आयोजित कर प्रिकॉशन डोज लगाएगा।
प्रिकॉशन डोज: इधर जोश, उधर सोशल डिस्टेंस ताक पर
सूर्यनगरी में कोरोना महामारी से बचाव को लेकर प्रिकॉशन डोज की शुरुआत सोमवार से हेल्थ, फ्रंटलाइन वर्कर्स व 60 से अधिक आयु के बीमार बुजुर्गों के लिए शुरू कर दी गई है। महामारी के समय प्रशासन टीकाकरण केंद्रों पर सोशल डिस्टेंस बरकरार रखने में विफल नजर आया। कई जगहों पर सोशल डिस्टेंस के नियम तार-तार होते दिखे। एमडीएम अस्पताल और भदवासिया डिस्पेंसरी क्षेत्र में सोशल डिस्टेंस नजर नहीं आई। शहर के कई जगहों पर सोशल डिस्टेंस की समस्या की शिकायतें आती रहीं।
वहीं अस्पतालों में बड़ी संख्या में चिकित्सक शिक्षकों ने तीसरी डोज लगवाई। सर्जरी विभाग के सीनियर प्रोफसर डॉ. अजय मालवीय सहित कइयों ने टीका लगवाया।


संभागीय आयुक्त ने किया निरीक्षण

संभागीय आयुक्त डॉ राजेश शर्मा ने सोमवार को हेल्थ केयर वर्कर्स व फ्रं टलाइन वर्कर्स के लिए शुरू किए गए प्रिकॉशन डोज के कार्य का मंडोर जिला अस्पताल जाकर जायजा लिया।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

हार्दिक पांड्या ने चुनी ऑलटाइम IPL XI, रोहित शर्मा की जगह इसे बनाया कप्तानVIDEO: राजस्थान में 24 घंटे के भीतर बारिश का दौर शुरू, शनिवार को 16 जिलों में बारिश, 5 में ओलावृष्टिName Astrology: अपने लव पार्टनर के लिए बेहद लकी मानी जाती हैंधन-संपत्ति के मामले में बेहद लकी माने जाते हैं इन बर्थ डेट वाले लोग, देखें क्या आप भी हैं इनमें शामिलइन 4 राशि की लड़कियों के सबसे ज्यादा दीवाने माने जाते हैं लड़के, पति के दिल पर करती हैं राजप्रदेश में कल से छाएगा घना कोहरा और शीतलहर-जारी हुआ येलो अलर्टEye Donation- बेटी को जन्म दे, चल बसी मां, लेकिन जाते-जाते दो नेत्रहीनों को दे गई रोशनीयदि ये रत्न कर जाए सूट तो 30 दिनों के अंदर दिखा देता है अपना कमाल, इन राशियों के लिए सबसे शुभ

बड़ी खबरें

विश्व के सबसे लोकप्रिय नेता बने PM Modi, ग्लोबल सर्वे में बाइडेन और ट्रूडो जैसे दिग्गजों को पछाड़ाCorona Update: कोरोना ने बनाया नया रिकॉर्ड, 24 घंटे में 3 लाख 47 हजार नए केस, 2.51 लाख रिकवरदिल्ली में घटते कोरोना मामलों के बीच वीकेंड कर्फ्यू हटाने का फैसला, CM अरविन्द केजरीवाल ने उपराज्यपाल को भेजा पत्र50 साल से जल रही ‘अमर जवान ज्योति’ आज से इंडिया गेट पर नहीं, राष्ट्रीय युद्ध स्मारक पर जलेगीT20 World Cup 2022: ICC ने जारी किया शेड्यूल, इस दिन होगी भारत-पाकिस्तान की टक्करप्रधानमंत्री 5 फरवरी को हैदराबाद में रामानुजाचार्य की 216 फुट ऊंची प्रतिमा का करेंगे अनावरण, 120 किलो सोने से बनी है ये प्रतिमातीन तलाक मामला-फोन पर बोला और तोड़ दिया रिश्ताAadhaar Card में अपडेट करना चाहते हैं नया मोबाइल नंबर, फॉलो करें यह आसान तरीका
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.