scriptPhalodi Satta Market: सच होती दिख रही है फलोदी सट्टा बाजार की भविष्यवाणी, जीत की तरफ बढ़ रहे हैं ये नेता | predictions of the Phalodi Satta Bazar seem to be coming true, these leaders are moving towards victory | Patrika News
जोधपुर

Phalodi Satta Market: सच होती दिख रही है फलोदी सट्टा बाजार की भविष्यवाणी, जीत की तरफ बढ़ रहे हैं ये नेता

Phalodi Satta Market Latest News: मतगणना से पहले ही फलोदी सट्टा बाजार ने राजस्थान की कई लोकसभा सीटों पर भाजपा और कांग्रेस की जीत-हार को लेकर पहले ही बड़ी भविष्यवाणी कर दी थी

जोधपुरJun 04, 2024 / 02:18 pm

Rakesh Mishra

Phalodi Satta Market
Phalodi Satta Market Latest News: लोकसभा चुनाव 2024 के लिए इस वक्त मतगणना (Rajasthan Lok Sabha Election Results 2024) का दौर जारी है। राजस्थान की बात करें तो खबर लिखे जाने तक भारतीय जनता पार्टी ने 14 सीटों पर अपनी बढ़त बना ली है। वहीं दूसरी तरफ इंडिया गठबंधन 11 सीटों पर आगे चल रहा है। बता दें कि राजस्थान की 25 लोकसभा सीटों के लिए दो चरणों में चुनाव हुआ था। एग्जिट पोल के बाद फलोदी का सट्टा बाजार भी काफी गर्म था। सट्टा बाजार ने पहले ही दावा कर दिया था कि राजस्थान में पिछले 10 साल से चला आ रहा कांग्रेस का सूखा खत्म होगा। वहीं अब तक हुई मतगणना के अनुसार कांग्रेस राजस्थान में बड़ी आसानी से अपना खाता खोलते हुए नजर आ रही है।

कुछ ऐसी थी फलोदी सट्टा बाजार की भविष्यवाणी

मतगणना से पहले ही फलोदी सट्टा बाजार ने राजस्थान की कई लोकसभा सीटों पर भाजपा और कांग्रेस की जीत-हार को लेकर पहले ही बड़ी भविष्यवाणी कर दी थी। परिणामों से पहले सट्टा बाजार ने चूरू लोकसभा सीट पर कांग्रेस के राहुल कांस्वा, जोधपुर लोकसभा सीट पर भाजपा के गजेंद्र सिंह शेखावत, बीकानेर सीट पर बीजेपी के अर्जुनराम मेघवाल, जालोर सीट पर भाजपा के लुंबाराम चौधरी, कोटा सीट पर भाजपा से लोकसभा स्पीकर ओम बिरला, नागौर सीट पर रालोपा के हनुमान बेनीवाल और चर्चित बाड़मेर लोकसभा सीट पर कांग्रेस के उम्मेदाराम बेनीवाल की जीत का दावा किया था। वहीं खबर लिखे जाने तक सामने आए परिणामों में इन सभी सीटों पर ये उम्मीदवार आगे चल रहे हैं और फलोदी सट्टा बाजार का आकलन सही साबित होता दिख रहा है।

किस सीट पर कौन आमने-सामने

चूरू लोकसभा सीट- कांग्रेस से राहुल कस्वां और भाजपा से देवेंद्र झाझड़िया के बीच मुकाबला
जोधपुर लोकसभा सीट- जोधपुर लोकसभा सीट पर भाजपा प्रत्याशी केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत और कांग्रेस से करण सिंह उचियारड़ा के बीच टक्कर।
बीकानेर लोकसभा सीट – बीकानेर सीट पर भाजपा से केंद्रीय मंत्री अर्जुराम मेघवाल और कांग्रेस के गोविंद राम मेघवाल आमने-सामने।
जालोर लोकसभा सीट- पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के बेटे वैभव गहलोत और भाजपा प्रत्याशी लुंबाराम चौधरी के बीच मुकाबला।
कोटा लोकसभा सीट – इस सीट पर भाजपा से लोकसभा स्पीकर ओम बिरला मैदान में हैं। उनके सामने भाजपा से कांग्रेस में आए प्रहलाद गुंजल हैं।
जयपुर ग्रामीण लोकसभा सीट- भाजपा के राव राजेंद्र सिंह और युवा कांग्रेस प्रत्याशी अनिल चोपड़ा आमने सामने।
बाड़मेर लोकसभा सीट- नागौर सीट पर कांग्रेस और रालोपा ने गठबंधन कर हनुमान बेनीवाल को मैदान में उतारा था। उनके सामने भाजपा से ज्योति मिर्धा हैं।

Hindi News/ Jodhpur / Phalodi Satta Market: सच होती दिख रही है फलोदी सट्टा बाजार की भविष्यवाणी, जीत की तरफ बढ़ रहे हैं ये नेता

ट्रेंडिंग वीडियो