सलाखों में कैद सलमान से मिलने मुंबई से 'दौड़ी-दौड़ी' सेन्ट्रल जेल पहुंची बॉलीवुड की ये नामी एक्ट्रेस

सलाखों में कैद सलमान से मिलने मुंबई से 'दौड़ी-दौड़ी' सेन्ट्रल जेल पहुंची बॉलीवुड की ये नामी एक्ट्रेस

Nakul Devarshi | Updated: 06 Apr 2018, 12:35:15 PM (IST) Jodhpur, Rajasthan, India

Salman Khan Bail Latest Update in Hindi: सलमान के साथ साथी एक्टर्स का जोधपुर पहुंचने का सिलसिला शुरू हो गया।

जोधपुर।

जोधपुर के कांकाणी हिरण शिकार मामले में पांच साल की सजा काट रहे सलमान खान के सजा स्थगन की अपील पर फैसला अब कल आने की संभावना है। अदालत ने शुक्रवार को अपना फैसला सुरक्षित रखा है। इस लिहाज़ से सलमान को आज जेल में ही रहना पड़ेगा।

 

इस बीच सलमान के साथ साथी एक्टर्स का जोधपुर पहुंचने का सिलसिला शुरू हो गया। एक्ट्रेस प्रीति ज़िंटा सलमान से मिलने जोधपुर पहुंच गईं। प्रीति जोधपुर एयरपोर्ट से सीधे जोधपुर सेन्ट्रल जेल पहुंची।

 

वहीं सलमान खान के फैंस सुबह से जोधपुर सेंट्रल जेल के बाहर खड़े नजर आए। हाथों में सलमान के फोटोज और पोस्टर लिए खड़े ये फैंस इस उम्मीद से यहां जुटे हैं कि उन्हें किसी तरह सलमान की एक झलक देखने को मिल जाए। सुरक्षा व्यवस्था के चलते पुलिस ने डंडे फटकार कर उन्हें दूर करवाया। एक प्रशंसक अपने खून से सलमान के लिए संदेश लेकर खड़ा दिखा।


ऐसे चला आज का घटनाक्रम
जोधपुर की स्थानीय अदालत में सलमान खान की जमानत याचिका पर बहस पूरी होने के बाद फैसला कल तक के लिए सुरक्षित कर दिया गया। जिला एवं सत्र न्यायाधीश रवीन्द्र कुमार जोशी की अदालत में सलमान खान को मिली सजा पर दाखिल जमानत याचिका पर बहस के दौरान बचाव पक्ष के अधिवक्ताओं हस्तीमल सारस्वत और महेश बोडा ने साक्ष्य के कमजोर होने, और उनके मुवक्किल के अच्छे चरित्र का होने की दलील देते हुए उन्हें जमानत देने की पैरवी की।

 

वहीं लोक अभियोजक पोकर राम ने सलमान खान को जमानत देने का विरोध किया और मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट द्वारा दिये गये फैसले पर कहा कि मुव्वकिल के काफी अनुयायी है और ऐसे में उनके द्वारा किये जाने वाले गलत कार्यों के बावजूद उन्हें राहत दी जाती है तो इसका आम लोगों पर गलत असर पड़ता है।

 

उन्होंने कहा कि मुव्वकिल द्वारा किया गया कृत्य रहम के काबिल नहीं है इसलिये उन्हें जमानत नहीं दी जाये। दोनों पक्षों की दलील सुनने के बाद न्यायाधीश ने कहा कि इस प्रकरण का साक्ष्य मजबूत है और फैसले में जल्दबाजी नहीं की जा सकती। उन्होंने यह कहते हुये जमानत याचिका पर फैसला सुरक्षित कर लिया।

 

सलमान की जमानत याचिका की पैरवी करने के लिये उनके अधिवक्ता आज सवेरे दस बजे ही अदालत पहुंच गये थे। सलमान की दोनों बहनें भी अदालत में मौजूद थी । सलमान खान के वकील महेश बोडा ने मीडिया को बताया कि उन्हें कल रात से पैरवी करने पर जान से मार डालने की धमकी दी जा रही है पर वह ऐसी घमकियों से डरने वाले नहीं है।

उल्लेखनीय है कि दो दशक पूर्व एक फिल्म की शूटिंग के दौरान काले हिरणों को मारने के मामले में जोधपुर के मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट देव कुमार खत्री ने सलमान खान को पांच साल की सजा और दस हजार रूपये का जुर्माना लगाया था। इस मामले में उनके सह आरोपी फिल्म अभिनेता सेफ अली खान, दुष्यंत सिंह, अभिनेत्री तब्बू, नीलम और सोनाली बेंद्रे को बरी कर दिया था।

 

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned