scriptjodhpur: शेखावत को प्रतिष्ठित चैंपियंस ऑफ चेंज अवॉर्ड | Prestigious Champions of Change Award to Shekhawat | Patrika News
जोधपुर

jodhpur: शेखावत को प्रतिष्ठित चैंपियंस ऑफ चेंज अवॉर्ड

केंद्रीय जलशक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत को प्रतिष्ठित चैंपियंस ऑफ चेंज अवॉर्ड से नवाजा गया है। शेखावत इन दिनों अमेरिका में विश्व बैंक जल सप्ताह सम्मेलन में भाग लेने गए हुए हैं।

जोधपुरFeb 27, 2023 / 05:31 pm

hanuman galwa

jodhpur: शेखावत को प्रतिष्ठित चैंपियंस ऑफ चेंज अवॉर्ड

jodhpur: शेखावत को प्रतिष्ठित चैंपियंस ऑफ चेंज अवॉर्ड

शेखावत को प्रतिष्ठित चैंपियंस ऑफ चेंज अवॉर्ड
केंद्रीय जलशक्ति मंत्री की अनुपस्थिति में धर्मपत्नी नौनंद कंवर ने ग्रहण किया सम्मान

जोधपुर. केंद्रीय जलशक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत को प्रतिष्ठित चैंपियंस ऑफ चेंज अवॉर्ड से नवाजा गया है। शेखावत इन दिनों अमेरिका में विश्व बैंक जल सप्ताह सम्मेलन में भाग लेने गए हुए हैं।
केंद्रीय मंत्री शेखावत की अनुपस्थिति में अवॉर्ड उनकी प्रतिनिधि के रूप में धर्मपत्नी नौनंद कंवर ने पूर्व राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के करकमलों से ग्रहण किया। शेखावत ने नौनंद कंवर के अवॉर्ड लेते फोटो साझा करते हुए कहा कि अवॉर्ड से जनसेवा का मेरा संकल्प सुदृढ़ होगा। यह उपलब्धि विकास के लिए बदलाव के प्रति प्रेरित करती रहेगी। उन्होंने अवॉर्ड के लिए ज्यूरी के सदस्यों का आभार भी व्यक्त किया। गौरतलब है कि शेखावत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के महत्वाकांक्षी जल जीवन मिशन और नमामि गंगे मिशन को सफलतापूर्वक लागू करा रहे हैं। वर्ष 2019 में जब नल से जल योजना लागू की गई थी, तब देश में 3.24 करोड़ ग्रामीण घरों में नल से जल आता था, आज 38 महीने बाद देश के 11.29 करोड़ से अधिक ग्रामीण घर नल कनेक्शन से जुड़ गए हैं। वर्ष 2024 तक सभी 19.39 करोड़ ग्रामीण घरों को नल कनेक्शन से जोड़ने का लक्ष्य है।

Home / Jodhpur / jodhpur: शेखावत को प्रतिष्ठित चैंपियंस ऑफ चेंज अवॉर्ड

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो