जेल मुख्यालय ने दिए जांच के आदेश, जेल के स्टोर प्रभारी व राशन ठेकेदार संदेह के दायरे में

- जोधपुर सेन्ट्रल जेल में 17 मोबाइल व 18 सिम मिलने का मामला
-ऑपरेशन फ्लश आउट के बावजूद एक साथ इतने मोबाइल मिलना प्रश्न चिह्न : डीजी दासोत

By: Vikas Choudhary

Published: 03 Mar 2021, 12:00 AM IST

Jodhpur, Jodhpur, Rajasthan, India

जोधपुर.
ऑपरेशन फ्लश आउट के बावजूद जोधपुर सेन्ट्रल जेल में एक साथ 17 मोबाइल, 18 सिम व 3 चार्जर मिलने को जेल मुख्यालय ने गंभीरता से लिया है। सुरक्षा पर प्रश्न चिह्न खड़ा होना मानकर जांच के आदेश दिए गए हैं। उधर, जेल में एक और मोबाइल लावारिस हालत में जब्त किया गया। वहीं, जेल अधीक्षक को मिले वीडियो में निषेध सामग्री के साथ नजर आए जेल के स्टोर प्रभारी व राशन सामग्री सप्लाई करने वाले तीन ठेकेदार संदेह के दायरे में आ गए हैं।

पुलिस महानिदेशक (जेल) राजीव दासोत ने बताया कि तीन महीने से राज्य की जेलों में ऑपरेशन फ्लश आउट चल रहा है। इसके बावजूद एक साथ इतने मोबाइल व निषेध सामग्री की बरामदगी प्रश्न चिह्न खड़ा करता है। संबंधित पुलिस थाने में एफआइआर दर्ज कराई गई है। इसलिए जेल मुख्यालय ने जांच के आदेश दिए हैं।

जेल स्टोर प्रभारी व तीन ठेकेदारों के पास निषेध सामग्री
जेल अधीक्षक ओमप्रकाश शर्मा ने जेल के स्टोर प्रभारी लक्ष्मणसिंह और राशन सामग्री सप्लाई के ठेकेदार श्याम सुंदर, सत्यनारायण व बाबूलाल के खिलाफ राजस्थान कारागार संशोधन अधिनियम के तहत रातानाडा थाने में एफआइआर दर्ज कराई। जेल एसपी को जेल के स्टोर का एक वीडियो मिला है। जो चार फरवरी का बताया जाता है। जिसमें स्टोर प्रभारी व तीनों ठेकेदार मोबाइल चार्जर, चार्जिंग केबल, ईयर फोन, हीटर वायर के साथ दिखाई देते हैं। यह सामग्री जेल अधिनियम के तहत निषेध है। फिलहाल चारों से यह सामग्री भी नहीं मिली है। पुलिस को अंदेशा है कि इस सामग्री को खुर्द-बुर्द कर दिया होगा।

मोबाइल जब्त करने पर हार्डकोर बंदियों ने किया था विरोध
जेल सूत्रों की मानें तो बंदियों के पास बड़ी संख्या में मोबाइल पहुंचने का पता लगा तो जेल प्रशासन ने बुधवार दोपहर सघन तलाशी लेना शुरू किया था। हार्डकोर बंदियों के बैरिक में अनेक मोबाइल निकले थे। 007 गैंग और लॉरेंस बिश्नोई गैंग से जुड़े कई हार्डकोर व हिस्ट्रीशीटर विरोध में उतर आए थे। उन्होंने मोबाइल देने से मना कर दिया था। ऐसे में जेल कारापाल सरोज बिश्नोई, उप कारापाल सद्दाम हुसैन, रणवीरसिंह, प्रहरी जितेन्द्र और अन्य जाब्ते ने रात 10.10 बजे से 12.20 बजे तक सघन तलाशी लेकर 17 मोबाइल, 18 सिम व तीन चार्जर जब्त किए थे।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned