कोर्ट में पेशी से लौटा बंदी चप्पल की सोल में छुपाकर लाया मोबाइल, दूसरे सोल में मिली जर्दे की पुडिय़ां

कोर्ट में पेशी से लौटा बंदी चप्पल की सोल में छुपाकर लाया मोबाइल, दूसरे सोल में मिली जर्दे की पुडिय़ां

Harshwardhan Singh Bhati | Updated: 14 Jul 2019, 12:38:37 PM (IST) Jodhpur, Jodhpur, Rajasthan, India

बलात्कार के आरोप में जोधपुर सेन्ट्रल जेल में बंद एक व्यक्ति कोर्ट में पेशी के बाद जेल लौटा तो चप्पल की सॉल में एक मोबाइल और जर्दा व चूना ले आया। मुख्य गेट पर तलाशी में वह पकड़ा गया।

जोधपुर. बलात्कार के आरोप में जोधपुर सेन्ट्रल जेल में बंद एक व्यक्ति कोर्ट में पेशी के बाद जेल लौटा तो चप्पल की सॉल में एक मोबाइल और जर्दा व चूना ले आया। मुख्य गेट पर तलाशी में वह पकड़ा गया। रातानाडा थाने में एफआइआर दर्ज कराई गई है। जेलर जगदीश पूनिया ने बताया कि चूरू जिले में राजल देसर थानान्तर्गत भानूदा निवासी राजू उर्फ सोनू पुत्र सांवरमल शर्मा बलात्कार के मामले में जेल में बंद है। गत गुरुवार को उसे पेशी पर कोर्ट ले जाया गया, जहां से शाम को वह जेल लौटा। मुख्य गेट पर बीएफएमडी से जांच के दौरान उसके चप्पलों में संदिग्ध वस्तु होने का अंदेशा हुआ।

चप्पलों की सघन जांच की गई तो चप्पल के एक सॉल में मोबाइल व सिम और दूसरे सॉल में जर्दे की पुडिय़ां व चूने की ट्यूब बरामद हुईं। जेल प्रशासन ने मोबाइल व सिम जब्त किए और रातानाडा थाने भिजवाकर बंदी राजू के खिलाफ मामला दर्ज कराया। जेलर का कहना है कि आरोपी राजू ने चप्पल का सॉल इस कदर सफाई से काटकर मोबाइल छुपाया था कि प्रथम दृष्टया किसी को पता तक नहीं चले, लेकिन बीएफएमडी से जांच में वह पकड़ा गया।

नौ साल से फरार कैदी को दिल्ली में पकड़ा
हत्या के आरोप में सजा काटने के दौरान पैरोल पर सेन्ट्रल जेल से भागे कैदी को रातानाडा थाना पुलिस ने शनिवार रात दिल्ली से पकड़ लिया। उसे रविवार को जोधपुर लाया जाएगा। पुलिस के अनुसार दिल्ली में जहांगीरपुर निवासी विनोद पुत्र सोहनपाल वाल्मिकी हत्या के मामले में जोधपुर सेन्ट्रल जेल में सजा काट रहा था। वर्ष 2010 में उसे पैरोल पर छोड़ा गया था। पैरोल अवधि समाप्त होने पर उसे जेल लौटना था, लेकिन वह फरार हो गया। जेल अधिनियम में संशोधन के बाद वर्ष 2016 में उसके खिलाफ एफआइआर दर्ज की गई थी। तब से उसकी तलाश की जा रही थी। इस बीच, उसके दिल्ली में होने की सूचना मिली। उप निरीक्षक दौलाराम, हेड कांस्टेबल किशोर सिंह राठौड़ व कांस्टेबल लादाराम दिल्ली पहुंचे और तलाशी के बाद रात को उसे पकड़ लिया गया।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned